1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी 22 अगस्‍त को भारत में लॉन्‍च करेगा Poco F1 स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या है इसकी खूबियां

शाओमी 22 अगस्‍त को भारत में लॉन्‍च करेगा Poco F1 स्‍मार्टफोन, जानिए क्‍या है इसकी खूबियां

शाओमी के रेडमी और एमआई सीरीज़ के बाद अब नई पोको सीरीज़ भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही है। कंपनी 22 अगस्‍त को अपना शाओमी पोको एफ1 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 14, 2018 13:08 IST
Xiaomi- India TV Paisa

Xiaomi

नई दिल्‍ली। शाओमी के रेडमी और एमआई सीरीज़ के बाद अब नई पोको सीरीज़ भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही है। कंपनी 22 अगस्‍त को अपना शाओमी पोको एफ1 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। पोको इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ने पोकोफोन एफ1 की लॉन्‍चिंग की तारीख के बारे में घोषणा की है। ट्वीट में सिर्फ पोकोफोन एफ1 की लॉन्‍चिंग के बारे में बताया गया है। फोन की लॉन्‍चिंग दिल्‍ली में होगी। इसकी स्पेसिफिकेशन की जानकारी नहीं दी गई। पिछले हफ्ते दो लीक वीडियो सामने आई थी। यूट्यूब पर पोको एफ1 को रिटेल बॉक्स से बाहर निकालते हुए एक वीडियो सामने आई थी।

इस ली‍क वीडियो पर विश्‍वास करें तो स्मार्टफोन डिस्प्ले नॉच्‍ और डुअल रियर कैमरे से लैस दिखाई है। शाओमी पोको एफ1 64 जीबी और 128 जीबी के स्‍टोरेज वेरिएंट में आएगा। पोको एफ1 के 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 420 यूरो (भारतीय मुद्रा में लगभग 33,300 रुपए) और 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 460 यूरो (भारती करेंसी में लगभग 36,400 रुपए) हो सकती है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत की घोषणा  नहीं की है। इसका पता लॉन्च के बाद ही चलेगा।

हमने आपको बताया है कि फिलहाल शाओमी पोको एफ1 के स्पेसिफिकेशन नहीं पता चले हैं। लेकिन बेलारूस की एक वेबसाइट पर स्पेसिफिकेशन का पता चला है। अगर इन्‍हें सही मानें तो यह फोन डुअर रियर कैमरे और डिस्‍प्‍ले नॉच से लैस होगा। फोन में 6.18 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले होगा। शाओमी का यह हैंडसेट स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम के साथ आएगा। फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसका एक सेंसर 12 मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का होगा। फोन में 64 जीबी और 128 जीबी दो स्टोरेज वेरिएंट मिलेंगे। शाओमी का यह हैंडसेट 4000 एमएएच की बैटरी क्षमता के साथ आएगा।

Write a comment
arun-jaitley