1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी 5 रंगों में पेश करेगी Mi 6X स्‍मार्टफोन, 25 अप्रैल को होगा लॉन्‍च

शाओमी 5 रंगों में पेश करेगी Mi 6X स्‍मार्टफोन, 25 अप्रैल को होगा लॉन्‍च

शाओमी का नया स्‍मार्टफोन एमआई 6एक्‍स जल्‍द ही बाजार में दस्‍तक देने वाला है। शाओमी 25 अप्रैल को एक लॉन्‍चिंग ईवेंट आयोजित करने जा रही है, जिसमें कंपनी अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 17, 2018 18:43 IST
xiaomi - India TV Paisa

xiaomi 

नई दिल्‍ली। शाओमी का नया स्‍मार्टफोन एमआई 6एक्‍स जल्‍द ही बाजार में दस्‍तक देने वाला है। शाओमी 25 अप्रैल को एक लॉन्‍चिंग ईवेंट आयोजित करने जा रही है, जिसमें कंपनी अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करेगी। यह लॉन्‍चिंग ईवेंट कंपनी के घरेलू बाजार यानि कि चीन में आयोजित किया जाएगा। कंपनी ने वैसे तो अभी तक किसी फोन के नाम की घोषणा नहीं की है। लेकिन सूत्रों के हिसाब से मानें तो आने वाला स्‍मार्टफोन निश्चित ही शाओमी का एमआई 6एक्‍स होगा। जहां तक भारत सहित दूसरे बाजारों की बात है तो यह फोन एमआई ए2 नाम से लॉन्‍च होगा। जो कि पिछले साल सितंबर में लॉन्‍च हुए एमआई ए1 का अपग्रेड वर्जन होगा।

कंपनी ने चीन की सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर अपने ऑ‍फीशियल अकाउंट पर इसकी कुछ तस्‍वीरें जारी की हैं। जिससे पता चलता है कि शाओमी का आने वाला स्‍मार्टफोन निश्चित ही 5 कलर ऑप्‍शन में आएगा। वीबो पर जारी तस्‍वीरों की मानें तो यह फोन चैरी पाउडर, रेड फ्लेम, सैंड गोल्ड, ग्लेशियर ब्लू और ब्लैक स्टोन कलर वेरिएंट में आएगा।

तस्‍वीरों से इसके कुछ खास स्‍पेसिफिकेशंस का भी खुलासा होता है। तस्वीर देखकर पता चलता है कि ये स्मार्टफोन फुल-स्क्रीन डिजाइन के साथ आएगा। इसके साथ ही रियर साइड में डुअल रियर कैमरा सैटअप होने की उम्‍मीद है। इसमें एलईडी फ्लैश की सुविधा भी मिल सकती है। वहीं इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा होगी। डिवाइस में एंटीना बैंड्स Mi 6X के पीछे के पैनल के ऊपर और नीचे के किनारों पर हैं।

कुछ समय पहले ये स्मार्टफोन चाइनीज सर्टिफिकेशन वेबसाइट टीना पर भी लिस्ट हुआ था। हाल ही में इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस की पूरी जानकारी ऑनलाइन लीक हुई थी, जिसके अनुसार ये नया स्मार्टफोन क्वालकोम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर की खूबी के साथ होगा। लीक के मुताबिक इस स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सैटअप के साथ होगा जिसमें कि 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का होगा। वहीं फ्रंट के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। ये स्मार्टफोन 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की क्षमता के साथ होगा।

यह फोन तीन स्टोरेज वेरिएंट्स के साथ आएगा। जिसमें एक वेरिएंट 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ होगा। वहीं दूसरा वेरिएंट 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज क्षमता वाला और तीसरा वेरिएंट 6जीबी रैम और 64जीबी  इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ होगा। इसमें 5.99 इंच का LCD फुल HD डिस्प्ले होगा।

Write a comment