1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi ने कर दी बड़ी घोषणा, 2020 में आने वाले सभी फोन करेंगे 5G नेटवर्क को सपोर्ट

Xiaomi ने कर दी बड़ी घोषणा, 2020 में आने वाले सभी फोन करेंगे 5G नेटवर्क को सपोर्ट

लेई जून ने कहा कि शाओमी के आईओटी प्लेटफॉर्म पर 19.6 करोड़ डिवाइसेस कनेक्टेड हैं और आईओटी डिवाइसेस के यूजर्स की संख्या 30 लाख से अधिक है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 18, 2019 16:50 IST
Xiaomi says all its 2020 phones over $285 will support 5G- India TV Paisa
Photo:XIAOMI SAYS ALL ITS 2020

Xiaomi says all its 2020 phones over $285 will support 5G

नई दिल्‍ली। शाओमी के सीईओ लेई जून ने 2019 की चाइना मोबाइल ग्‍लोबल पार्टनर कॉन्‍फ्रेंस में कहा है कि 2020 में आने वाले 285 डॉलर (2000 युआन/20 हजार रुपए) से अधिक कीमत वाले सभी शाओमी स्‍मार्टफोन 5जी फोन होंगे। न्‍यूज पोर्टल गिजमोचाइना ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कंपनी 2020 की पहली छमाही में कम से कम 10 नए 5जी किफायती फोन को लॉन्‍च करने की योजना बना रही है।

शाओमी पहले ही कुछ 5जी फोंस, जैसे शाओमी एमआई मिक्‍स 3 5जी और शाओमी एमआई मिक्‍स अल्‍फा को लॉन्‍च कर चुकी है। इसके अलावा कंपनी ने पहले से ही 5जी प्‍लस एआईओटी रणनीति शुरू कर दी है ताकि अपने एआईओटी सर्विस के विकास और उपयोग को बढ़ावा दिया जा सके।

लेई जून ने कहा कि शाओमी के आईओटी प्‍लेटफॉर्म पर 19.6 करोड़ डिवाइसेस कनेक्‍टेड हैं और आईओटी डिवाइसेस के यूजर्स की संख्‍या 30 लाख से अधिक है। हाल ही में मीडियाटे ने घोषणा की है कि वह 26 नवंबर को एक नया प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करेगी, जिसमें एक  नई 5जी चिप को आधिकारिक रूप से पेश किया जाएगा और ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि मीडियाटेक की 5जी चिप वाला पहला मॉडल रेडमी के30 हो सकता है।

5जी आने के बाद दूरसंचार का अन्‍य क्षेत्रों के साथ जुड़ाव होगा और मजबूत

दूरसंचार एक महत्‍वपूर्ण क्षेत्र है, जिसका आर्थिक वृद्धि, रोजगार, स्‍वास्‍थ्‍य तथा कृषि जैसे अन्‍य क्षेत्रों पर प्रत्‍यक्ष प्रभाव पड़ता है। 5जी के आने के बाद इनके साथ दूरसंचार क्षेत्र का जुड़ाव और मजबूत होगा। दूरसंचार विभाग के सचिव अंशु प्रकाश ने कहा कि यह क्षेत्र नागरिकों को सशक्‍त करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। साथ ही यह कामकाज का बेहतर संचालन सुनिश्चित करते हुए पारदर्शिता को बढ़ाने में भी मदद कर रहा है।

दूरसंचार सचिव ने कहा कि दूरसंचार एक महत्‍वपूर्ण, एक प्रमुख बुनियादी ढांचा है, जिसका सीधा असर आर्थिक वृद्धि, रोजगार और अन्‍य क्षेत्रों पर पड़ता है। अन्‍य क्षेत्र दूरसंचार के बल पर आगे बढ़ते हैं। डिजिटल संपर्क आंतरिक हिस्‍सा है। याहे यह वित्‍त हो, कृषि हो या स्‍वास्‍थ्‍य। 5जी टेक्‍नोलॉजी आने के बाद यह जुड़ाव और मजबूत होगा।

Write a comment
bigg-boss-13