1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सफाई का काम अब हुआ बहुत आसान, Xiaomi ने किया वायरलेस इलेक्ट्रिक झाड़ू और पोछा को लॉन्‍च

सफाई का काम अब हुआ बहुत आसान, Xiaomi ने किया वायरलेस इलेक्ट्रिक झाड़ू और पोछा को लॉन्‍च

शाओमी की मी वायरलेस हैंडहेल्ड स्वीपर की कीमत 99 युआन लगभग 1030 रुपए है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 26, 2019 15:42 IST
Xiaomi’s Mi Wireless Handheld Sweeper- India TV Paisa
Photo:XIAOMI’S MI WIRELESS HAND

Xiaomi’s Mi Wireless Handheld Sweeper

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन बनाने वाली चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी शाओमी अब लोगों के दैनिक जीवन को भी स्‍मार्ट बनाने में जुटी है। स्‍मार्टफोन से लेकर स्‍मार्टटीवी और स्‍मार्ट गैजेट्स के बाद स्‍मार्ट स्‍कूटर लॉन्‍च करने के बाद शाओमी ने अब घर व ऑफ‍िस में झाड़ू व पोछा लगाने के लिए वायरलेस हैंडहेल्‍ड इलेक्ट्रिक स्‍वीपर (झाड़ू) और इलेक्ट्रिक मोप (पोछा) को लॉन्‍च किया है।

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार शाओमी का मी वायरलेस हैंडहेल्‍ड स्‍वीपर डबल ब्रश डिजाइन के साथ आता है, जो तेजी से सफाई करने में सक्षम है। इसमें 2,000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है, जो एक बार चार्ज करने पर पूरे दो घंटे का पावर बैकअप देती है। स्‍वीपर के मुख्‍य ब्रश की स्‍पीड 1300 आरपीएम प्रति मिनट है। इसका वजन एक किलोग्राम से भी कम है।

Mi sweeper

sweeper

शाओमी की मी वायरलेस हैंडहेल्‍ड स्‍वीपर की कीमत 99 युआन लगभग 1030 रुपए है। मी के वायरलेस हैंडहेल्‍ड मोप की कीमत 59 युआन है। इस इलेक्ट्रिक झाड़ू और मोप को कंपनी के क्राउडफंडिंग प्‍लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराया गया है। इससे पहले कंपनी वैक्‍यूम क्‍लीनर्स की एक रेंज को भी पेश कर चुकी है।  

शाओमी का कहना है कि डेली यूज में जिस पारंपरिक झाड़ू का उपयोग किया जाता है उसके सेमी ओपन डिजाइन के कारण सही से सफाई नहीं हो पाती है। इस समस्‍या को दूर करने के लिए मी वायरलेस हैंडहेल्‍ड स्‍वीपर और मोप को पेश किया गया है।  

मी वायरलेस हैंडहेल्‍ड मोप एलईडी लाइट के साथ आता है, जो फर्श पर पड़ी गंदगी या दाग-धब्‍बों को देखने में मदद करता है। इसमें एक वाटर टैंक है और इसके ब्रश पानी को फव्‍वारे की तरह फर्श पर छिड़ककर सफाई करते हैं, जिससे फर्श पारंपरिक पोछे की तुलना में अधिक चमकदार और साफ नजर आता है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv