1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. कल अमेजन पर शुरू होगी Xiaomi Redmi Y2 की पहली सेल, जानिए क्‍या हैं लॉन्‍च ऑफर्स

कल अमेजन पर शुरू होगी Xiaomi Redmi Y2 की पहली सेल, जानिए क्‍या हैं लॉन्‍च ऑफर्स

चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने 7 जून को भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन Redmi Y2 लॉन्‍च किया था। इसकी पहली सेल कल यानी 12 तारीख को पहली एक्‍सक्‍लूसिव सेल अमेजन पर शुरू होने जा रही है। Redmi Y2 एक एंट्री लेवल बजट स्‍मार्टफोन है। अमेजन की इस सेल में स्मार्टफोन पर लॉन्च ऑफर भी मिलेंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 11, 2018 16:38 IST
Redmi Y2- India TV Paisa

Redmi Y2

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने 7 जून को भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन Redmi Y2 लॉन्‍च किया था। इसकी पहली सेल कल यानी 12 तारीख को पहली एक्‍सक्‍लूसिव सेल अमेजन पर शुरू होने जा रही है। Redmi Y2 एक एंट्री लेवल बजट स्‍मार्टफोन है। अमेजन की इस सेल में स्मार्टफोन पर लॉन्च ऑफर भी मिलेंगे। अमेजन इंडिया से इस स्मार्टफोन को ICICI बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से खरीदने पर 500 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।

इस फोन के लिए कंपनी ने टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के साथ भी करार किया है, जिसके तहत फोन को खरीदने पर एयरटेल यूजर्स को 1800 रुपए का इंस्टेंट कैशबैक और 240 जीबी डाटा मिलेगा।

Redmi Y2 के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज की कीमत 9,999 रुपए और 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए है। अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदने का सोच रहे हैं, तो बता दें कि ये फोन एक्सक्लूसिवली अमेजन इंडिया और Xiaomi की ऑफिशियल वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Xiaomi Redmi Y2 के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Xiaomi की इस फोन में 5.99 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया है, जो 720x1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। इसका ऑस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। डिजाइन की बात करें, तो कंपनी ने इस स्मार्टफोन को पतले बैजल के साथ पेश किया है। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। फोटोग्राफी के लिए शाओमी रेडमी Y2 में डुअल रियर कैमरा दिया है। मेन कैमरा 12MP का है और सेकेंडरी 5MP का। ये रियर कैमरा ऑटो फोकस (पीडीएएफ), एफ/2.2 अपर्चर, एआई पोर्ट्रेट मोड, पनोरमा मोड और एलईडी फ्लैश के साथ आता है। सेल्‍फी के लिए इस फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया है, जो एलईडी फ्लैश के अलावा पोर्ट्रेट मोड और एआई स्मार्ट ब्यूटी जैसे फीचर के साथ आता है।

शाओमी रेडमी Y2 में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया है। ग्राफिक्स के लिए इस फोन में एड्रेनो 506 जीपीयू है। फोन के इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में दो सिमकार्ड स्लॉट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3080 एमएएच की बैटरी दी है। सिक्योरिटी फीचर के लिए फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर के अलावा फेस रिकॉग्नाइजेशन फीचर दिया है। ये फोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो बेस्ड कंपनी के MIUI 9 ओपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban