1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लॉन्‍च होने से पहले Xiaomi रेडमी नोट 7 के बारे में हुआ ये खुलासा, आपके लिए जानना है जरूरी

लॉन्‍च होने से पहले Xiaomi रेडमी नोट 7 के बारे में हुआ ये खुलासा, आपके लिए जानना है जरूरी

शाओमी के सीईओ ली जुन ने रेडमी नोट 7 के लॉन्चिंग इवेंट में यह घोषणा की थी कि कंपनी रेडमी नोट 7 प्रो को भी लॉन्च करेगी। भारत में रेडम नोट 7 के साथ ही रेडमी नोट 7 प्रो भी लॉन्च हो सकता है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Published on:05 Feb 2019, 3:27 PM IST]
Redmi note 7 pro- India TV Paisa
Photo:REDMI NOTE 7 PRO

Redmi note 7 pro

नई दिल्‍ली। शाओमी इंडिया 12 फरवरी को भारत में रेडमी नोट 7 को लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने रेडमी नोट 7 को चीन में इसी साल जनवरी में लॉन्‍च किया था, जहां इसकी बिक्री खूब धड़ल्‍ले से चल रही है। इसकी चीन में शुरुआती कीमत 999 युआन (लगभग 10,500 रुपए) है। भारत में रेडमी नोट 7 की अनुमानित कीमत 10,000 रुपए के आसपास रहने की संभावना है। शाओमी सैमसंग की एम सीरीज को टक्‍कर देने के लिए रेमडमी नोट 7 को भारत में पेश कर रही है।

शाओमी के सीईओ ली जुन ने रेडमी नोट 7 के लॉन्चिंग इवेंट में यह घोषणा की थी कि कंपनी रेडमी नोट 7 प्रो को भी लॉन्‍च करेगी। भारत में रेडम नोट 7 के साथ ही रेडमी नोट 7 प्रो भी लॉन्‍च हो सकता है।  

शाओमी ने अभी तक रेडमी नोट 7 प्रो को लॉन्‍च करने की तारीख का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इसके फरवरी में ही लॉन्‍च होने के कयास लगाए जा रहे हैं। प्रो वर्जन रेडमी नोट 7 की तरह ही होगा। इसका मतलब है कि रेडमी नोट 7 प्रो बैक पैनल पर ग्रेडिएंट फ‍िनिश के साथ आएगा। नोट 7 प्रो के फंकी कलर्स जैसे रेड, ब्‍लू, ब्‍लैक, पिंक और अन्‍य में आने की संभावना है। इसकी स्‍क्रीन पर वाटरड्रॉप नॉच होगा।

रेडमी नोट 7 प्रो में 6.3 इंच फुल एचडी प्‍लस एलटीपीएस डिस्‍पले होगा। रेडमी नोट 7 में स्‍नैपड्रैगन 660 एआईई चिपसेट होगा, इसके विपरीत रेडमी नोट 7 प्रो में स्‍नैपड्रैगन 675 चिपसेट होगा। रेडमी नोट 7 तीन वेरिएंट में आएगा, इसका बेस मॉडल 3जीबी रैम व 32जीबी स्‍टोरेज का होगा, दूसरा मॉडल 4जीबी रैम व 64जीबी इंटरनल स्‍टोरेज का होगा और तीसरा मॉडल 6जीबी रैम व 64जीबी मेमोरी वाला होगा। रेडमी नोट 7 प्रो 6जीबी रैम व 128जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आएगा।

रेडमी नोट 7 प्रो में 48मेगापिक्‍सल कैमरा होगा जिसमें सोनी आईएमएक्‍स 586 सेंसर का इस्‍तेमाल किया गया है। इसका सेकेंडरी बैक कैमरा 5मेगापिक्‍सल है। फ्रंट में 13 मेगापिक्‍सल कैमरा है, जो एआई फेस अनलॉक, एआई स्‍मार्ट ब्‍यूटी, एआई सिंगल शॉट ब्‍लर जैसी फीचर्स से लैस है। रेडमी नोट 7 प्रो की कीमत 14,600 रुपए से लेकर 15,700 रुपए के बीच रह सकती है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019