1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. xiaomi redmi 7a अगले महीने भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

xiaomi redmi 7a अगले महीने भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर

चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी अपने लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन रेडमी 7ए को अगले महीने भारत में लॉन्च करेगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 29, 2019 12:36 IST
xiaomi redmi 7a smartphone may launch in india know feature price all details- India TV Paisa

xiaomi redmi 7a smartphone may launch in india know feature price all details

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता श्याओमी (xiaomi) अपने लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन रेडमी 7ए को अगले महीने भारत में लॉन्च करेगा। भारत में श्याओमी के प्रबंध निदेशक मनु जैन ने शुक्रवार को ट्वीटर पर इस बात की घोषणा की कि रेडमी 7ए भारत में रेडमी 6ए का स्थान लेगा।

के 20 सीरीज भी करेगी लॉन्च

शियोमी के इंडिया हेड जैन के मुताबिक, रेडमी 7ए के साथ-साथ कम्पनी भारत में के20 और के20 प्रो डिवाइस भी लॉन्च करेगी। मनु जैन ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि कंपनी ने इस साल 19 अप्रैल तक भारत में 2.36 मिलियन (23 लाख 60 हजार) रेडमी 4A, 5A और 6A स्मार्टफोन बेचे हैं, जो कि ऑस्ट्रेलिया की आबादी से भी ज़्यादा है। अब कंपनी # Smart Desh Ka Smarthone रेडमी 7A लाने के लिए तैयार है। इस ट्वीट में मनु जैन ने Mi फैन्स से इस फोन की लॉन्च डेट को गेस करने के लिए भी कहा है।

गिजमोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, रेडमी 7A अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पहले ही लॉन्च हो चुका है  और इसमें स्नैपड्रैगन 439 चिपसेट लगा है। रेडमी 7A में HD+ रिजोल्यूशन के साथ 5.4 इंच IPD LCD डिस्प्ले है। आउटडोर यूजेज के लिए फोन का डिस्प्ले काफी ब्राइट है। इसमें आई प्रोटेक्शन मोड भी दिया गया है।

स्मार्टफोन की कीमत

शाओमी रेडमी 7ए स्मार्टफोन दो वेरिएंट में लॉन्च हो सकता है। स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल के साथ चीन में लॉन्च हुआ है, जहां इसकी कीमत 549 युआन (लगभग 5,500 रुपए) है। वहीं दूसरे वेरिएंट में 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज मिलता है। चीन में इस फोन की कीमत 599 युआन (लगभग 6000 रुपए) है। भारत में भी ये स्मार्टफोन इन्हीं दो वेरिएंट में लॉन्च होगा। Redmi 7A की कीमत में 8 हजार के अंदर रहने की संभावना है।

ये हैं स्मार्टफोन के फीचर

बता दें कि शाओमी रेमडी 7ए स्मार्टफोन में 5.45 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। स्मार्टफोन ऑक्टाकोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर पर काम करता है। यह फोन मीयूआई 10 पर आधारित है और एंड्रॉयड 9 पाई से संचालित है। इसका 3जीबी/32जीबी वेरिएंट अभी उपलब्ध है। डुअल सिम सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन 2 जीबी रैम और 16 व 32 जीबी स्टोरेज विकल्प के साथ आता है। जिसे आप 256 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं।

स्मार्टफोन में कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फ्रंट में कंपनी ने 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। हालांकि इस फोन में आपको फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं मिलेगा। रेडमी 7ए में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो डुअल 4जी सपोर्ट, वोएलटीई, 3जी, वाईफाई, ब्लूटूथ और जीपीएस कनेक्टिविटी का विकल्प भी मिलता है। 

Write a comment