1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Xiaomi मचाएगी अब धमाल, जल्‍द लॉन्‍च करेगी 5 पॉप-अप कैमरा वाला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन

Xiaomi मचाएगी अब धमाल, जल्‍द लॉन्‍च करेगी 5 पॉप-अप कैमरा वाला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन

पिछले हफ्ते शाओमी ने चीन के बाजार में पांच रियर कैमरा के साथ अपना नया स्मार्टफोन मी सीसी9 प्रो को लॉन्च किया है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 11, 2019 12:36 IST
Xiaomi patents foldable phone with 5 pop-up cameras- India TV Paisa
Photo:XIAOMI

Xiaomi patents foldable phone with 5 pop-up cameras

बीजिंग। चीनी की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने पांच पॉप-अप कैमरा सेटअप के साथ एक फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन का पेटेंट हासिल किया है।

न्‍यूज पोर्टल गिज्‍मोचाइना ने रविवार को जारी अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि पेटेंट के मुताबिक, शाओमी के फोल्‍डेबल फोन में एक आउटवार्ड-फोल्डिंग स्‍क्रीन होगी जो इस बात पर निर्भर करेगी कि यूजर अपना फोन कैसे पकड़ता है। पांच कैमरा सेटअप या तो रियर कैमरा होंगे या फ्रंट फेसिंग कैमरा होंगे।

डिवाइस के स्‍केच को देखने से लगता है कि इसमें वास्‍तविक थिन बेजेल्‍स होंगे और इसमें डिस्‍प्‍ले नॉच नहीं होगा। कंपनी ने यह पेटेंट 20 अगस्‍त को फाइल किया था और इसे पिछले हफ्ते ही मंजूरी मिली है। पेटेंट से यह भी पता चला है कि फोन के अनफोल्‍ड होने की स्थिति में पॉप-अप कैमरा इसके लेफ्ट साइड में रहेगा।  

पिछले हफ्ते शाओमी ने चीन के बाजार में पांच रियर कैमरा के साथ अपना नया स्‍मार्टफोन मी सीसी9 प्रो को लॉन्‍च किया है, जिसमें 108 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी सेंसर है। इस फोन में 6.47 इंच कर्व्‍ड फुल एचडी+ (1080x2340 पिक्‍सल) ओएलईडी डिस्‍प्‍ले है।  

इस डिवाइस में क्‍वालकॉम का स्‍नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर है, जो 8जीबी तक की रैम और 256जीबी तक की इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आता है।

Write a comment
bigg-boss-13