1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी के Mi7 की जानकारी हुई लीक, मिलेगा iPhone X वाला ये खास फीचर

शाओमी के Mi7 की जानकारी हुई लीक, मिलेगा iPhone X वाला ये खास फीचर

चीन की दिग्‍गज कंपनी इस समय अपने नए स्‍मार्टफोन एमआई 7 पर काम कर रही है। हाल ही में इससे जुड़ी कुछ जानकारियां भी लीक हुई हैं। इसके मुताबिक नए फोन के साथ शाओमी सीधे एप्‍पल आईफोन एक्‍स को टक्‍कर देने की तैयारी कर रहा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 17, 2018 13:08 IST
Xiaomi Mi 7- India TV Paisa

Xiaomi Mi 7

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज कंपनी इस समय अपने नए स्‍मार्टफोन एमआई 7 पर काम कर रही है। हाल ही में इससे जुड़ी कुछ जानकारियां भी लीक हुई हैं। इसके मुताबिक नए फोन के साथ शाओमी सीधे एप्‍पल आईफोन एक्‍स को टक्‍कर देने की तैयारी कर रहा है। क्‍योंकि नए एमआई 7 में कई ऐसे खास फीचर्स दिए गए हैं जो कि सिर्फ अभी तक एप्‍पल आईफोन एक्‍स में मिलते हैं। पिछली एक रिपोर्ट में पता चला था कि शाओमी का यह नया फोन डिस्‍प्‍ले पर टॉप नॉच के साथ वायरलैस चार्जिंग से लैस होगा। वहीं अब जानकारी सामने आई है कि इसमें फेस अनलॉक वाला फीचर भी मिलेगा।

एक चीनी टिप्सटर ने पिछले दिनों एक तस्‍वीर को सार्वजनिक किया है, जिसमें इसके फ्रंट पैनल पर आईफोन एक्‍स के ट्रूडेप्थ कैमरा सेटअप की तरह एडवांस्ड फेसियल रिकग्निशन फंक्शन मिलने की पुष्टि हो रही है। इससे पहले खबर आई थी कि 3डी फेसियल सेंसिंग टेक्‍नोलॉजी के कारण शाओमी मी 7 को लॉन्च करने में देरी हो रही है। इससे पहले बार्सिलोना में हुए मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में इस फोन के लॉन्‍च किए जाने की संभावना है। लेकिन अब अनुमान के मुताबिक अब इस फोन को शाओमी इस साल के अंत तक लॉन्‍च कर सकती है।

इंटरनेट पर दिखाई दी तस्वीर की बात करें तो शाओमी द्वारा डिजाइन किए गए मॉड्यूल में इंफ्रारेड सेंसर के पास डॉट प्रोजेक्टर, फ्रंट फेसिंग कैमरा सेंसर, ईयरपीस, एंबियंट लाइट सेंसर और एक प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिया गया है। इन सारे कंपोनेंट को नॉच में जगह मिलेगी। देखने में यह ऐप्पल आईफोन एक्‍स के ट्रूडेप्थ कैमरा सेटअप जैसा दिखाई पड़ रहा है। नए मॉड्यूल को लाने के बाद शाओमी अपने एमआई 7 स्‍मार्टफोन में 3डी सेंसिंग तकनीक दे पाएगी। आम तौर पर सभी एंड्रॉयड हैंडसेट में फेस अनलॉक के लिए सेल्फी कैमरे और एंड्रॉयड के फेसियल रिकग्निशन का इस्तेमाल होता आया है। इसके साथ ही इसमें अंडर डिस्‍प्‍ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है। वहीं कंपनी इसे 6 जीबी रैम के साथ उतार सकती है।

Write a comment