1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी के एमआई7 में मिल सकता है स्‍क्रीन पर फिंगरप्रिंट सेंसर, लीक में हुआ खुलासा

शाओमी के एमआई7 में मिल सकता है स्‍क्रीन पर फिंगरप्रिंट सेंसर, लीक में हुआ खुलासा

कंपनी के सीईओ ली जून ने चीन की एक सोशल साइट पर अनौपचारिक रूप से शाओमी के अलगे फ्लैगशिप फोन में इन डिस्‍प्‍ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की पुष्टि की है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 06, 2018 16:39 IST
xiaomi- India TV Paisa

xiaomi

नई दिल्‍ली। शाओमी के फोन का इंतजार तो हर गैजेट के शौकीन को रहता है। इसका कारण यह है कि हमेशा शाओमी अपने फोन में कोई न कोई चौंकाने वाला फीचर कम कीमत पर उपलब्‍ध कराता है। अब कंपनी अपने नए स्‍मार्टफोन एमआई 7 पर काम कर रही है। लीक खबरों की मानें तो यह फोन जल्‍द ही चीन के बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। इस बीच कंपनी के सीईओ ली जून ने चीन की एक सोशल साइट पर अनौपचारिक रूप से शाओमी के अलगे फ्लैगशिप फोन में इन डिस्‍प्‍ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की पुष्टि की है। आसान शब्‍दों में कहें तो शाओमी के अगले फोन में बैक पैनल पर या फिर होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। बल्कि अब कंपनी स्‍क्रीन पर ही फिंगरप्रिंट की सुविधा मिलने वाली है। 

चीन की इस मशहूर कंपनी ने हाल ही में शाओमी मी मिक्स 2एस को चीन के बाजार में लॉन्‍च किया था। इसी फोन से संबंधित एक वीबो पोस्ट के कमेंट बॉक्‍स में कंपनी के सीईओ ली जून ने प्रतिक्रिया दी थी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने शाओमी मी 7 में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होने की पुष्टि की थी। वैसे, रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि यह अनौपचारिक बातचीत थी। इसे कंपनी की ओर से आधिकारिक बयान ना माना जाए। कमेंट में हैंडसेट के किसी और स्पेसिफिकेशन या फीचर का ज़िक्र नहीं किया गया था।

वहीं एक टिप्सटर ने भी शाओमी मी 7 का डिस्प्ले ही फिंगरप्रिंट सेंसर होने का दावा किया है। आपको बता दें कि पिछले साल 6.01 इंच के ओलेड पैनल के लिए शाओमी और सैमसंग डिस्‍प्‍ले के बीच साझेदारी हुई थी। गीकबैंच पर एक लिस्‍टिंग में खुलासा हुआ है कि शाओमी मी 7 में क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 मिल सकता है। इस प्रोसेसेर के साथ आने वाला कंपनी का यह दूसरा स्मार्टफोन होगा। इस फोन को शाओमी डिपर कोडनेम दिया गया है। फोन में 6 जीबी रैम के साथ एंड्रॉयड 8.0 ओरियो होगा। 

Write a comment