1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी ने लॉन्‍च किया लाल रंग में रेडमी नोट 5 प्रो, फ्लिपकार्ट नहीं यहां होगी बिक्री

शाओमी ने लॉन्‍च किया लाल रंग में रेडमी नोट 5 प्रो, फ्लिपकार्ट नहीं यहां होगी बिक्री

स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी का रेडमी नोट 5 प्रो लॉन्‍च होने के बाद से ही धूम मचा रहा है। अब फोन को नए फ्लेम रैड कलर में भी उपलब्‍ध कराया गया है।

Written by: India TV Paisa Desk [Updated:04 Sep 2018, 12:44 PM IST]
Redmi- IndiaTV Paisa

Redmi

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी का रेडमी नोट 5 प्रो लॉन्‍च होने के बाद से ही धूम मचा रहा है। यह फोन अभी तक ब्‍लैक, ब्‍लू, गोल्‍ड और रोज़ कलर में उपलब्‍ध था। लेकिन अब फोन को नए फ्लेम रैड कलर में भी उपलब्‍ध कराया गया है। कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट कर इस फोन के भारत में उपलब्‍ध होने की जानकारी दी है। हालांकि अभी इस फोन को सिर्फ अपनी ऑफिशियल वेबसाइट मी डॉट कॉम पर ही उपलब्‍ध कराया है। फोन की बिक्री यहां पर शुरू हो गई है। लेकिन कंपनी ने बताया है कि यह फोन जल्‍द ही ईकॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्‍ध हो जाएगा।

कीमत की बात करें तो यहां पर कंपनी ने कोई बदलाव नहीं यिका है। शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के लाल कलर वेरिएंट के शुरुआती वेरिएंट को 14,999 रुपये में उपलब्ध कराया गया है। यह दाम 4 जीबी रैम वाला वेरिएंट है। वहीं, 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 16,999 रुपये में बिकेगा।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यहां पर बता दें कि कंपनी ने इसके रंग में ही बदलाव किया है। स्‍पेसिफिकेशंस ठीक पुराने वाले रेडमी नोट 5 प्रो के जैसे हैं। फोन में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2160 पिक्सल का है। स्क्रीन 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली है। फोन में रैम के दो विकल्प दिए गए हैं। पहला 4 जीबी रैम वेरिएंट और दूसरा है 6 जीबी रैम का वेरिएंट। इस हैंडसेट में भी फिंगरप्रिंट सेंसर पिछले हिस्से पर है।

फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। वहीं इसके साथ ही 5 मेगापिक्सल वाला सेंसर दिया गया है। डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ एलईडी फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेंसर है। शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो के दोनों वेरिएंट में स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल करना संभव है।

Web Title: Xiaomi launches Redmi Note 5 Pro in Flame Red variant | शाओमी ने लॉन्‍च किया लाल रंग में रेडमी नोट 5 प्रो, फ्लिपकार्ट नहीं यहां होगी बिक्री
Write a comment