1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी ने लॉन्‍च किया रेडमी गो स्‍मार्टफोन, भारत में शुरू करेगी अपना 7वां प्‍लांट

शाओमी ने लॉन्‍च किया रेडमी गो स्‍मार्टफोन, भारत में शुरू करेगी अपना 7वां प्‍लांट

भारत में शाओमी के सात मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट फैक्सकॉन, फ्लेक्स और हाईपैड के साथ साझेदारी के तहत तैयार किए गए हैं। नए प्लांट के साथ शाओमी ने दावा किया है कि अब वह प्रति सेकेंड तीन स्मार्टफोन बनाने में सक्षम होगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 19, 2019 19:46 IST
xiaomi redmi go- India TV Paisa
Photo:XIAOMI REDMI GO

xiaomi redmi go

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता शाओमी ने मंगलवार को भारत में अपना बजट स्मार्टफोन रेडमी गो लॉन्‍च किया। 4,499 रुपए कीमत का यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिप से लैस है। कंपनी ने कहा है कि जो लोग बेसिक फोन से स्मार्टफोन पर स्विच करना चाहते हैं, उनके लिए रेडमी गो एक अच्छा विकल्‍प हो सकता है।

इसके अलावा शाओमी ने भारत में अपने सातवें निर्माण प्लांट के लॉन्‍च की भी घोषणा की है। यह प्लांट तमिलनाडु में लगाया जाएगा। शाओमी का नया प्लांट फ्लेक्स के साथ साझेदारी में शुरू किया जा रहा है।

श्याओमी के मुख्य परिचालन अधिकारी मुरलीकृष्णन बी. ने कहा कि हम फ्लेक्स के साथ साझेदारी में नया मैन्‍यूफैक्चरिंग प्लांट शुरू करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। हम मेक इन इंडिया को लेकर गम्भीर और प्रतिबद्ध हैं। हमारा नया संयंत्र भारत में बड़ी संख्या में रोजगार उत्पन्न करेगा।

भारत में शाओमी के सात मैन्‍यूफैक्चरिंग प्लांट फैक्सकॉन, फ्लेक्स और हाईपैड के साथ साझेदारी के तहत तैयार किए गए हैं। नए प्लांट के साथ शाओमी ने दावा किया है कि अब वह प्रति सेकेंड तीन स्मार्टफोन बनाने में सक्षम होगी।

रेडमी गो के स्‍पेसिफ‍िकेशंस

शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट एमआई डॉट कॉम के मुताबिक रेडमी गो की बिक्री 22 मार्च को दोपहर 12 बजे से शुरू की जाएगी। यह फोन केवल दो कलर ब्‍लू और ब्‍लैक में उपलब्‍ध होगा।

रेडमी गो में 12.7 सेमी (5.0 इंच) की स्‍क्रीन है और इसका डिस्‍प्‍ले 720 पिक्‍सल का है। इसमें 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा है। एआई ब्‍यूटीफाई, 13 फ‍िल्‍टर और एचडीआर मोड के साथ इसमें 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।  रेडमी गो में डुअल सिम स्‍लॉट दिया गया है। इसमें 1जीबी रैम व 8जीबी इंटरनल मेमोरी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban