1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 5G स्‍मार्टफोन बनाने के लिए Xiaomi कर रही है खुद की फैक्‍ट्री का निर्माण, नए साल से शुरू हो जाएगा काम

5G स्‍मार्टफोन बनाने के लिए Xiaomi कर रही है खुद की फैक्‍ट्री का निर्माण, नए साल से शुरू हो जाएगा काम

रिपोर्ट के मुताबिक यह फैक्ट्री 187,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैली है और इसकी क्षमता प्रति मिनट लगभग 60 यूनिट बनाने की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 22, 2019 18:07 IST
Xiaomi building own factory for 5G smartphones- India TV Paisa
Photo:XIAOMI BUILDING OWN FACTO

Xiaomi building own factory for 5G smartphones

बीजिंग। शाओमी के सीईओ लेई जून ने यहां चल रहे 2019 वर्ल्‍ड 5जी कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि उनकी कंपनी अपनी 5जी फैक्‍ट्री के निर्माण के अंतिम चरण में है, जहां 5जी स्‍मार्टफोन के डेवलपमेंट और प्रोडक्‍शन का काम देखा जाएगा।

जीएसएमअरेना ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह फैक्‍ट्री बीजिंग इकोनॉमिक एंड टेक्‍नोलॉजिक डेवलपमेंट जोन में स्थित होगी और इसके दिसंबर अंत तक बनकर तैयार होने की उम्‍मीद है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह फैक्‍ट्री 187,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैली है और इसकी क्षमता प्रति मिनट लगभग 60 यूनिट बनाने की है। इसके अलावा शाओमी की योजना 2020 में कम से कम 10 5जी स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की है। कंपनी का लक्ष्‍य 4जी फोन की तरह ही जल्‍द से जल्‍द 5जी डिवाइसेस को लोकप्रिय बनाने का है।

हैंडसेट निर्माता शाओमी के संस्‍थापक लेई जून के मुताबिक शाओमी का लक्ष्‍य ऐसे 5जी फोन लॉन्‍च करने का है, जो शुरुआती स्‍तर से लेकर हाई-एंड तक पूर्ण प्राइस रेंज को कवर करेंगे। कंपनी के सीईओ ने यह भी कहा कि 285 डॉलर (2000 युआन) से अधिक कीमत वाले सभी शाओमी फोन 5जी नेटवर्क को सपोर्ट करने वाले होंगे।  

शाओमी ने अपनी तरफ से कुछ 5जी फोन पेश किए हैं, जिसमें शाओमी मी मिक्‍स 3 5जी और रैपराउंड शाओमी मी मिक्‍स अल्‍फा शामिल हैं। कंपनी ने एक 5जी+एआईओटी रणनीति भी लॉन्‍च की है, ताकि एआईओटी सेवाओं के विकास और इसके अधिग्रहण को बढ़ावा दिया जा सके।

Write a comment
bigg-boss-13