1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 1 टीबी स्‍टोरेज के साथ आने वाला यह स्‍मार्टफोन चला सकता है आपका कम्‍प्‍यूटर भी, चीनी कंपनी ने किया दावा

1 टीबी स्‍टोरेज के साथ आने वाला यह स्‍मार्टफोन चला सकता है आपका कम्‍प्‍यूटर भी, चीनी कंपनी ने किया दावा

चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी स्‍मार्टीसन ने दावा किया है कि उसके द्वारा हाल ही में लॉन्‍च किया गया आर1 फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन 1टीबी स्‍टोरेज के साथ आता है और यह फोन एक कम्‍प्‍यूटर को चलाने में सक्षम है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 18, 2018 19:06 IST
R1- India TV Paisa

R1

नई दिल्‍ली। चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी स्‍मार्टीसन ने दावा किया है कि उसके द्वारा हाल ही में लॉन्‍च किया गया आर1 फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन 1टीबी स्‍टोरेज के साथ आता है और यह फोन एक कम्‍प्‍यूटर को चलाने में सक्षम है। अबेकस डॉट कॉम (Abacus.com) नामक वेबसाइट द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार स्‍मार्टीसन आर1 चीन में ऑनलाइन उपलब्‍ध है। इसके 64जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत 549 डॉलर है, जबकि 1टीबी स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत 1390 डॉलर है।

स्‍मार्टीसन आर1 एक डुअल सिम फोन है, जिसमें 6.17 इंच का फुल एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले दिया गया है। यह फोन गोरिल्‍ला ग्‍लास 3 प्रोटेक्‍शन के साथ आता है। इसमें 12मेगापिक्‍सल और 20मेगापिक्‍सल का डुअल प्राइमरी कैमरा सेटअप है। वहीं सेल्‍फी के लिए फ्रंट में 24मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है। यह फोन स्‍नैपड्रैगन 845 सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट (सीपीयू) पर चलता है। 

स्‍मार्टीसन ने आर1 स्‍मार्टफोन के लिए एक टच एंड टॉक (टीएनटी) वर्कस्‍टेशन भी लॉन्‍च किया है। इसमें 27 इंच का मल्‍टी-टच 4के डिस्‍प्‍ले है, जिसे डॉक के जरिये कनेक्‍ट किया जा सकता है। ऐसी संभावना है कि कंपनी इसे बिक्री के लिए अगस्‍त से उपलब्‍ध कराएगी और इसकी कीमत 1570 डॉलर के आसपास हो सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब इसे कनेक्‍ट किया जाता है, तब कम्‍प्‍यूटर एंड्रॉयड के स्‍मार्टीसन वाले मोडीफाइड वजर्न पर चलता है, स्‍मार्टीसन का ओएस6.66 वास्‍तव में बहुत हद तक मैकओएस की तरह दिखता है। हालांकि अभी ये फोन केवल चीन में ही उपलब्‍ध है। लेकिन ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी अपने इस फोन को भारत सहित दुनिया के अन्‍य बाजारों में भी उपलब्‍ध करा सकती है।

एक फोन और कम्‍प्‍यूटर को आपस में जोड़ने वाले इसी तरह के एक आइडिया पर अमेरिका की गै‍मिंग हार्डवेयर कंपनी रेजन ने प्रोजेक्‍ट लिंडा लैपटॉप का प्रोटोटाइप डिजाइन किया था, जिसमें रेजर फोन के लिए एक स्‍लॉट था जिसे डॉक के जरिये कनेक्‍ट किया जा सकता था। 

Write a comment