1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. दो महीने बाद भारत में शुरू होगा बड़े स्‍तर पर 5जी का परीक्षण, दिल्‍ली से होगी इसकी शुरुआत

दो महीने बाद भारत में शुरू होगा बड़े स्‍तर पर 5जी का परीक्षण, दिल्‍ली से होगी इसकी शुरुआत

दूरसंचार विभाग के साथ मिलकर सैमसंग अगले साल की पहली तिमाही में भारत में पहली बार बड़े स्तर पर 5जी टेक्नोलॉजी का परीक्षण शुरू करेगी। यह परीक्षण दिल्ली से शुरू किया जाएगा।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:25 Oct 2018, 4:16 PM IST]
5G trials- India TV Paisa
Photo:5G TRIALS

5G trials

नई दिल्‍ली। दूरसंचार विभाग के साथ मिलकर सैमसंग अगले साल की पहली तिमाही में भारत में पहली बार बड़े स्‍तर पर 5जी टेक्‍नोलॉजी का परीक्षण शुरू करेगी। यह परीक्षण दिल्‍ली से शुरू किया जाएगा। गुरुरवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 के उद्धाटन सत्र में कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने इस बात की घोषणा की।  

सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के अध्‍यक्ष और प्रमुख, नेटवर्क बिजनेस, यंगकी किम ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2018 के उद्धाटन सत्र में अपने प्रमुख भाषण में कहा कि एक नए डिजिटल इंडिया में स्‍मार्ट फैक्‍टरी, स्‍मार्ट सिटी और स्‍मार्ट एग्रीकल्‍चर में 5जी की प्रमुख भूमिका होगी। उन्‍होंने कहा कि सैमसंग इंडस्‍ट्री लीडर्स के साथ मिलकर 5जी के लिए भारत की पूर्ण क्षमता का दोहन करने हेतु मार्ग प्रशस्‍त करेगी।

आईएमसी 2018 में सैमसंग ने अपने 5जी समाधानों को प्रदर्शित किया। दक्षिण कोरिया की यह टेक्‍नोलॉजी दिग्‍गज 2012 से भारतीय दूरसंचार उद्योग में एक प्रमुख भूमिका निभा रही है। किम ने बताया कि सैमसंग ने रिलायंस जियो के साथ मिलकर देश में सबसे उन्‍नत 4जी एलटीई नेटवर्क की स्‍थापना की है और इस साल दिवाली तक यह नेटवर्क 99 प्रतिशत जनसंख्‍या तक पहुंच जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि जियो-सैमसंग एलटीई नेटवर्क प्रतिदिन 90 पेटाबाइट डाटा ट्रैफ‍िक को हैंडल करता है, जो प्रतिदिन सोशल मीडिया पर शेयर होने वाले 600 अरब फोटोग्राफ के बराबर है। किम ने कहा कि सैमसंग में, हमारे अद्वितीय और विविध बिजनेस पोर्टफोलियो के जरिये हम लोगों की इच्‍छा को साकार करते हैं।

Web Title: Will start large-scale 5G trials in India in Q1 2019, says Samsung | दो महीने बाद भारत में शुरू होगा बड़े स्‍तर पर 5जी का परीक्षण, दिल्‍ली से होगी इसकी शुरुआत
Write a comment
chunav-manch-rajasthan-2018