1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. विकिपीडिया के सह-संस्थापक ने facebook, twitter की निंदा की, कही ये बड़ी बात

विकिपीडिया के सह-संस्थापक ने facebook, twitter की निंदा की, कही ये बड़ी बात

सोशल मीडिया के दिग्गजों और उनकी बढ़ती ताकत के खिलाफ निंदकों में शामिल होकर विकिपीडिया के सह-संस्थापक लैरी सैंगर ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर की आलोचना की है।

IANS IANS
Published on: July 07, 2019 12:53 IST
wikipedia co-founder slams facebook and twitter calls internet appalling - India TV Paisa
Photo:REPRESENTATIVE IMAGE

wikipedia co-founder slams facebook and twitter calls internet appalling 

सैन फ्रांसिस्को। सोशल मीडिया (Social Media) के दिग्गजों और उनकी बढ़ती ताकत के खिलाफ निंदकों में शामिल होकर विकिपीडिया (wikipedia) के सह-संस्थापक लैरी सैंगर ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर की आलोचना की है। वर्ष 2001 में विकिपीडिया की सह-संस्थापक रहे लैरी सैंगर ने सीएनबीसी को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि इंटरनेट 'स्पष्ट रूप से भयावह' है।

उनका उद्धरण देते हुए कहा गया, "इंटरनेट जुकरबर्ग जैसे लोगों द्वारा या किसी भी प्रकार के सिलिकॉन वैली के कॉर्पोरेट अधिकारियों द्वारा आज नहीं बनाया गया है।" फेसबुक से नफरत करने वालों की सूची में सैंगर भी शामिल हो गए हैं। द न्यूयॉर्क टाइम्स में हाल ही में एक राय में, फेसबुक के सह-संस्थापक क्रिस ह्यूज ने कहा कि सरकार को मार्क जुकरबर्ग को जवाबदेह ठहराना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि यह सोशल नेटवर्किं ग दिग्गज को तोड़ने का समय है।

सैंगर ने 'विकेंद्रीकृत इंटरनेट, एक फ्री इंटरनेट' की मांग की और सोशल मीडिया दिग्गजों पर उपयोगकर्ताओं के डेटा पर लाभ कमाने का आरोप लगाया।

Write a comment