1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेंगे दो नए फीचर्स, WhatsApp New Features के बारे में जानिए सबकुछ

WhatsApp यूजर्स को जल्द मिलेंगे दो नए फीचर्स, WhatsApp New Features के बारे में जानिए सबकुछ

WhatsApp यूजर्स को जल्द ही दो नए फीचर्स मिल सकते हैं। पहला वॉट्सऐप स्टेटस को फेसबुक पर शेयर करने का फीचर और दूसरा क्यूआर कोड है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 27, 2019 9:32 IST
WhatsApp New Feature- India TV Paisa

WhatsApp New Feature

WhatsApp New Features: वॉट्सऐप (WhatsApp) पर यूजर्स को  जल्द ही दो नए बेहतरीन फीचर्स मिल सकते हैं। पहला वॉट्सऐप स्टेटस को फेसबुक पर शेयर करने का फीचर और दूसरा क्यूआर कोड (qr code) का है। यह जानकारी वॉट्सऐप से जुड़े ताजा अपडेट की जानकारी उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट से सामने आई है। 

WABetaInfo के मुताबिक, एंड्रॉयड वर्जन 2.19.151 के लिए वॉट्सऐप बीटा में कंपनी वॉट्सऐप स्टेटस को फेसबुक पर शेयर करने का फीचर देने पर काम कर रही है। इस फीचर के तहत यूजर्स वॉट्सऐप स्टेटस को फेसबुक स्टोरी के रूप में भी शेयर कर सकेंगे। वॉट्सऐप ने इस फीचर को लाने की घोषणा अप्रैल में की थी और अब इस पर काम शुरू कर दिया है। हालांकि यह कब तक उपलब्ध कराया जाएगा, इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है।

कैसे कर पाएंगे इस्तेमाल

वॉट्सऐप स्टेटस को फेसबुक पर फेसबुक ऐप के जरिए शेयर किया जा सकेगा। नए अपडेट में वॉट्सऐप स्टेटस के लिए एड टू फेसबुक स्टोरी ऑप्शन उपलब्ध कराएगी। यह वॉट्सऐप स्टेटस के एकदम नीचे मिलेगा। इस पर ​टैप कर यूजर स्टेटस शेयरिंग के लिए डायरेक्ट फेसबुक पर पहुंच जाएंगे। स्टेटस पर लगी इमेज, वीडियो, जीआईएफ, टेक्स्ट सभी कुछ शेयर किया जा सकेगा।

WhatsApp QR कोड फीचर

6 माह पहले खबर आई थी कि वॉट्सऐप आईओएस के लिए वॉट्सऐप पर क्यूआर कोड उपलब्ध कराने पर काम कर रही है। अब यह फीचर एंड्रॉयड में भी दिया जाएगा। कंपनी इस पर काम कर रही है और जैसे ही यह पूरी तरह डेवलप हो जाएगा, यूजर्स को वॉट्सऐप के प्रोफाइल सेक्शन में क्यूआर कोड बटन भी मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, यह टॉप राइट कॉर्नर पर रहेगा। इसकी मदद से यूजर, दूसरे वॉट्सऐप यूजर का क्यूआर कोड स्कैन कर कंटेंट शेयर कर सकेंगे। हालांकि ध्यान रहे कि क्यूआर कोड स्कैन करने का मतलब है कि आपका वॉट्सेएप नंबर दूसरे यूजर तक पहुंच जाएगा। लेकिन वॉट्सऐप इसके साथ रिवोक द क्यूआर कोड एट एनीटाइम फीचर भी देगी, जिसकी मदद से यूजर अपने क्यूआर कोड को काम करने से रोक सकते हैं और इसे दूसरे क्यूआर कोड से रिप्लेस कर सकते हैं।

Write a comment