1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. WhatsApp स्‍टेट्स को अब आप Facebook और Instagram पर सीधे कर सकेंगे शेयर, आने वाला नया फीचर

WhatsApp स्‍टेट्स को अब आप Facebook और Instagram पर सीधे कर सकेंगे शेयर, आने वाला नया फीचर

कंपनी व्हाट्सएप स्टेट्स पर 2020 में एडवरटाइजमेंट को पेश करने की योजना बना रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 01, 2019 14:46 IST
WhatsApp status can soon be shared directly to Facebook- India TV Paisa
Photo:WHATSAPP STATUS CAN SOON

WhatsApp status can soon be shared directly to Facebook

नई दिल्‍ली। व्‍हाट्सएप एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है, जो यूजर्स को अपने स्‍टेट्स को सीधे फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर शेयर करने की अनुमति देगा। यह फीचर वर्तमान में बीटा प्रोग्राम का हिस्‍सा है और यह एंड्रॉयड एवं आईओएस पर उपलब्‍ध है।

व्‍हाट्सएप स्‍टेट्स बिल्‍कुल फेसबुक और इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी की तरह है, जो 24 घंटे बाद अपने आप ही गायब हो जाता है। मैसेजिंग एप वर्तमान में फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर सीधे स्‍टेट्स को शेयर करने का परीक्षण कर रही है। इस नए फीचर में व्‍हाट्सएप यूजर्स को स्‍टेट्स शेयर करने के लिए फेसबुक के साथ अपने एकाउंट को लिंक करने की आवश्‍यकता नहीं होगी।

वर्ज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि फेसबुक प्रत्‍येक अन्‍य एप की तरह एंड्रॉयड और आईओएस पर डाटा-शेयरिंग एपीआई को उपलब्‍ध कराने का काम कर रहा है। व्‍हाट्सएप से पोस्‍ट या स्‍टेट्स को फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाली किसी अन्‍य एप पर शेयर करना कंपनी के सिस्‍टम में दो अलग-अलग काम होंगे।

फेसबुक या इंस्‍टाग्राम पर व्‍हाट्सएप स्‍टेट्स को शेयर करना ऑटोमैटिकली नहीं होगा। यूजर्स अपने स्‍टेट्स या अपडेट्स को अन्‍य एप्‍स, नॉन-फेसबुक सर्विसेस जैसे जीमेल और गूगल फोटोज सहित, पर भी शेयर कर सकते हैं।

फेसबुक और अन्‍य सर्विसेस पर व्‍हाट्सएप स्‍टेट्स को शेयर करने का कदम इंस्‍टाग्राम सहित तीनों सर्विसेस के बीच कनेक्टिविटी लाना है। इससे पहले, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि कंपनी का लक्ष्‍य तीनों एप के लिए एक सिंगल बैकएंट इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बनाना है।

कंपनी व्‍हाट्सएप स्‍टेट्स पर 2020 में एडवरटाइजमेंट को पेश करने की योजना बना रही है। नीदरलैंड में आयोजित वार्षिक फेसबुक मार्केटिंग सम्‍मेलन में फेसबुक ने इस बात का खुलासा किया कि इंस्‍टाग्राम और फेसबुक स्‍टोरीज की तरह व्‍हाट्सएप स्‍टेट्स के बीच में भी विज्ञापन दिखाए जाएंगे।

Write a comment