1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. व्‍हाट्सएप ने दी खुशखबरी, अब यूजर्स एक साथ कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉलिंग

व्‍हाट्सएप ने दी खुशखबरी, अब यूजर्स एक साथ कर सकेंगे ग्रुप वीडियो कॉलिंग

फेसबुक के स्वामित्व वाले वाट्स एप ने मंगलवार को अपना ग्रुप कॉलिंग फीचर जारी किया, जिसमें वॉयस और वीडियो दोनों का विकल्प शामिल है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: July 31, 2018 18:52 IST
whatsapp- India TV Paisa

whatsapp

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाले वाट्स एप ने मंगलवार को अपना ग्रुप कॉलिंग फीचर जारी किया, जिसमें वॉयस और वीडियो दोनों का विकल्प शामिल है। यह फीचर आईओएस और एंड्रायड डिवाइसों के 1.5 अरब यूजर्स के लिए जारी किया गया है। ग्रुप कॉलिंग फीचर एक साथ चार लोगों को सपोर्ट करता है।

वाट्स एप ने एक बयान में कहा, "आप कहीं भी कभी भी एक साथ चार लोगों के साथ ग्रुप कॉल कर सकते हैं। इसके लिए किसी एक साथ वॉयस या वीडियो कॉल शुरू करें, ऊपर दायीं तरफ 'भागीदार जोड़े' बटन दबाकर अन्य लोगों को कॉल में शामिल कर सकते हैं।"

वाट्स एप के यूजर्स रोजाना दो अरब से ज्यादा मिनट का कॉल करते हैं। वाट्स एप ने आगे कहा, "ग्रुप कॉल्स हमेशा एनक्रिप्टेड रहेंगे। हमने कॉलिंग को दुनिया के अलग-अलग नेटवर्क स्थितियों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है।"

फेसबुक के एफ8 डेवलपर्स सम्मेलन में मई में वाट्स एप ने अपने प्लेटफार्म पर ग्रुप कॉलिंग सपोर्ट लाने की घोषणा की थी। इंस्टैट मैसेजिंग सर्विस ने साल 2016 में वीडियो कॉल और साल 2014 में वॉयस कॉलिंग फीचर जोड़ा था।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban