1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Whatsapp ने जारी किया एक नया फीचर, यूजर्स देख सकेंगे यूट्यूब जैसे वीडियो

Whatsapp ने जारी किया एक नया फीचर, यूजर्स देख सकेंगे यूट्यूब जैसे वीडियो

व्‍हाट्सएप ने बुधवार को चुनिंदा प्‍लेटफॉर्म पर होस्‍ट किए गए वीडियो को देखने के लिए एक नया फीचर पिक्‍चर इन पिक्‍चर मोड जारी करना शुरू कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 03, 2018 20:11 IST
whatsapp- India TV Paisa
Photo:WHATSAPP

whatsapp

सैन फ्रांसिस्‍को। व्‍हाट्सएप ने बुधवार को चुनिंदा प्‍लेटफॉर्म पर होस्‍ट किए गए वीडियो को देखने के लिए एक नया फीचर पिक्‍चर इन पिक्‍चर मोड जारी करना शुरू कर दिया है। यह नया अपडेट उन सभी एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है, जो एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम (ओएस वर्जन 4.4 और इससे ऊपर) पर एंड्रॉयड को चला रहे हैं।  

WABetaInfo वेबसाइट के मुताबिक पिप नामक यह नया फीचर सभी एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए पेश किया गया है। यह नया फीचर यूजर्स को यूट्यूब, फेसबुक, इंस्‍टाग्राम और स्‍ट्रीम्‍बल जैसे प्‍लेटफॉर्म पर होस्‍ट किए गए वीडियो जो व्‍हाट्सएप पर प्‍ले करने की अनुमति देगा।

पिप एक विशेष प्रकार का मल्‍टी-विंडो मोड है जिसका अधिकांश इस्‍तेमाल वीडियो प्‍लेबैक के लिए होता है। यह यूजर्स को स्‍क्रीन के कोने में एक छोटी विंडो में वीडियो देखने की अनुमति देगा, जबकि मुख्‍य स्‍क्रीन पर यूजर एप्‍स के बीच नेविगेट या कंटेंट को ब्राउज कर सकेगा।

वेबसाइट ने कहा है कि यदि आपने पहले ही अपना व्‍हाट्सएप अपडेट कर लिया है लेकिन आपको यह नया फीचर दिखाई नहीं पड़ रहा है, तो अपनी चैट हिस्‍ट्री को चेक करें और व्‍हाट्सएप को दोबारा रिइंस्‍टॉल करें। यूजर्स को इस नए फीचर के लिए अपने व्‍हाट्सएप वर्जन को एंड्रॉयड बीटा 2.18.301 के लिए अपडेट करना होगा।  

व्‍हाट्सएप पहले ही इस फीचर को आईओएस एप के लिए पेश कर चुका है और उम्‍मीद की जा रही है कि इसे जल्‍द ही सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी उपलब्‍ध करा दिया जाएगा। पिप फीचर को इस साल जनवरी में आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया गया था। फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाली व्‍हाट्सएप के भारत में 20 करोड़ सक्रिय मासिक यूजर्स हैं और यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय मोबाइल एप में से एक है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban