1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. व्‍हाट्सएप ने जारी किए दो नए अपडेट, अब वीडियो कॉल के साथ भी कर सकेंगे दूसरे काम

व्‍हाट्सएप ने जारी किए दो नए अपडेट, अब वीडियो कॉल के साथ भी कर सकेंगे दूसरे काम

व्‍हाट्सएप यूजर्स के लिए अच्‍छी खबर है क्‍योंकि अब यह और भी मजेदार हो गया है। फेसबुक के इस इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप पर नए अपडेट में दो नए फीचर्स एड किए गए हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: September 09, 2017 13:55 IST
व्‍हाट्सएप ने जारी किए दो नए अपडेट, अब वीडियो कॉल के साथ भी कर सकेंगे दूसरे काम- India TV Paisa
व्‍हाट्सएप ने जारी किए दो नए अपडेट, अब वीडियो कॉल के साथ भी कर सकेंगे दूसरे काम

नई दिल्‍ली। व्‍हाट्सएप यूजर्स के लिए अच्‍छी खबर है क्‍योंकि अब इसे इस्‍तेमाल करना और भी मजेदार हो गया है। फेसबुक के इस इंस्‍टेंट मैसेजिंग एप पर नए अपडेट में दो नए फीचर्स एड किए गए हैं। इन नए फीचर्स के तहत आप वीडियो कॉल में पिक्‍चर का साइज तय कर सकते हैं, इसे पिक्‍चर इन पिक्‍चर नाम दिया गया है। वहीं टेक्‍स्‍ट को भी अपना स्‍टेटस बना सकते हैं। व्‍हाट्सएप ने ये दोनों नए फीचर एंड्रॉयड के साथ ही आईओएस प्‍लेटफॉर्म के लिए भी जारी कर दिया है। व्‍हाट्सएप ने पिछले कुछ महीनों में तेजी से अपने फीचर्स में बदलाव किया है। इसी साल कंपनी सभी प्रकार के डॉक्‍यूमेंट को ट्रांसफर करने की सुविधा दी है। वहीं हाल में ही फोटो एलबम बनाने की सुविधा भी एड की गई है।

इन फीचर्स के बारे में विस्‍तार से बात करने के लिए पहले पिक्‍चर इन पिक्‍चर की बात करते हैं। इस फीचर के तहत अब आप वीडियो कॉलिंग के वक्‍त दूसरे काम भी कर सकते हैं। नए फीर के साथ आप वीडियो कॉलिंग के समय किसी और के साथ भी चैट कर सकते हैं। यहां आपको वीडियो की विंडो का साइज तय करने का मौका मिलेगा आप उसे स्‍क्रीन पर कहीं भी ले जा सकते हैं। ऐसे में आपके फोन की पूरी स्‍क्रीन नहीं घिरेगी और आपको वीडियो कॉल के वक्‍त दूसरे काम करने की भी सहूलियत मिलेगी। व्‍हाट्सएप अपने बीटा वर्जन पर इस फीचर की टेस्टिं जुलाई से कर रही थी। आपको बता दें कि एप्‍पल के लेटेस्‍ट फोन भी व्‍हाट्सएप के इस अपडेट को सपोर्ट करेंगे।

दूसरी सुविधा आपके व्‍हाट्सएप स्‍टेटस के लिए है। अभी तक आप सिर्फ अपने फोटो या वीडियो को ही अपनी डिस्‍प्‍ले पिक्‍चर यानि डीपी बना सकते थे। लेकिन अब आप टेक्‍स्‍ट को भी अपने स्‍टेटस के रूप में अपडेट कर सकते हैं। यहां आप टेक्‍स्‍ट का कलर और बैकग्राउंड भी चन सकते हैं। हालांकि यह अपडेट 24 घंटे ही आपके स्‍टेटस पर दिखाई देगा। इस फीचर की टेस्‍टिंग भी 1 माह पहले शुरू कर दी गई थी। अब यह सभी यूजर के लिए जारी कर दी गई है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban