1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. WhatsApp और Jio ने मिलाया हाथ, एप का सुरक्षित उपयोग करने के लिए लोगों को करेंगे शिक्षित

WhatsApp और Jio ने मिलाया हाथ, एप का सुरक्षित उपयोग करने के लिए लोगों को करेंगे शिक्षित

सोशल मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप और रिलायंस जियो ने सरकार द्वारा फेक न्‍यूज के खिलाफ शुरू की गई लड़ाई में सहयोग के लिए आपस में साझेदारी की है।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:05 Oct 2018, 4:32 PM IST]
whatsapp and jio- India TV Paisa
Photo:WHATSAPP AND JIO

whatsapp and jio

नई दिल्‍ली। सोशल मैसेजिंग एप व्‍हाट्सएप और रिलायंस जियो ने सरकार द्वारा फेक न्‍यूज के खिलाफ शुरू की गई लड़ाई में सहयोग के लिए आपस में साझेदारी की है। रिलयांस जियो के साथ मिलकर व्‍हाट्सएप एक शै‍क्षणिक अभियान चलाएगा, जिसमें मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म का सुरक्षित और जिम्‍मेदारी पूर्ण उपयोग के बारे में लोगों को शिक्षित किया जाएगा।

व्‍हाट्सएप ने एक बयान में कहा है कि व्‍हाट्सएप और जियो पूरे भारत में एक शैक्षणिक अभियान शुरू करने जा रहे हैं, जिसका लक्ष्‍य लोगों को यह बताना है कि वह अपने दोस्‍तों और परिवार से जुड़ने के लिए जियो फोन पर व्‍हाट्सएप का कैसे आसान, सुरक्षित और भरोसेमंद तरीके से उपयोग करना है। यह अभियान 9 अक्‍टूबर से शुरू होगा।  

बयान में कहा गया है कि अभियान के हिस्‍से के रूप में हर शहर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें लोगों को यह बताया जाएगा कि कैसे व्‍हाट्सएप का इस्‍तेमाल सुरक्षित और जिम्‍मेदारी पूर्ण तरीके से करना है। फेसबुक के स्‍वामित्‍व वाली व्‍हाट्सएप अपने प्‍लेटफॉर्म पर सर्कुलेट होने वाली फेक न्‍यूज और गलत जानकारी को लेकर भारत सरकार के निशाने पर है। व्‍हाट्सएप पर कुछ मैसेज की वजह से भीड़ द्वारा लोगों की हत्‍या करने जैसे कई मामले देशभर में हुए हैं।

Web Title: WhatsApp, Jio to educate people on safe use of app | WhatsApp और Jio ने मिलाया हाथ, एप का सुरक्षित उपयोग करने के लिए लोगों को करेंगे शिक्षित
Write a comment