1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. WhatsApp यूजर्स अब एक साथ भेज सकेंगे 30 फोटो या वीडियो, मिलेगा GIF इमेज सर्च का ऑप्‍शन

WhatsApp यूजर्स अब एक साथ भेज सकेंगे 30 फोटो या वीडियो, मिलेगा GIF इमेज सर्च का ऑप्‍शन

WhatsApp ने दो नए फीचर्स शुरू किए हैं। अब यूजर्स चैट के दौरान ही GIF इमेज सर्च कर सकेंगे। इसके अलावा अब यूजर्स को ज्‍यादा फोटा शेयर करने की भी आजादी होगी।

Sachin Chaturvedi [Updated:11 Jan 2017, 1:39 PM IST]
WhatsApp यूजर्स अब एक साथ भेज सकेंगे 30 फोटो या वीडियो, मिलेगा GIF इमेज सर्च का ऑप्‍शन- India TV Paisa
WhatsApp यूजर्स अब एक साथ भेज सकेंगे 30 फोटो या वीडियो, मिलेगा GIF इमेज सर्च का ऑप्‍शन

नई दिल्‍ली। WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए नए साल पर दो नए फीचर्स शुरू किए हैं। अब WhatsApp यूजर्स चैट के दौरान ही GIF इमेज सर्च कर सकेंगे। इसके अलावा अब यूजर्स को ज्‍यादा फोटा शेयर करने की भी आजादी होगी। क्‍योंकि व्‍हाट्एप ने फोटो शेयरिंग की लिमिट को 3 गुना बढ़ाते हुए 10 से 30 कर दिया है।

हालांकि ये दोनों फीचर्स WhatsApp के बीटा वर्जन पर ही उपलब्‍ध है। ऐसे में व्हाट्सएप के बीटा एंड्रॉयड 2.17.6 वर्जन का इस्तेमाल कर रहे यूजर्स को ये फीचर मिलेगा। लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही यह सभी यूजर्स के लिए भी उपलब्‍ध हो जाएगा। इससे पहले व्‍हाट्सएप नवंबर में GIF सपोर्ट शुरु किया था।

तस्वीरों में देखिए कैसे करें Gmail पर आईडी ब्लॉक

how to block Gmail ID

Untitled-1 (25)IndiaTV Paisa

Capture2 (9)IndiaTV Paisa

Capture3 (10)IndiaTV Paisa

capture4IndiaTV Paisa

कैसे कर पाएंगे यूज

GIF फीचर का उपयोग करने के लिए GIF इमेज सर्च का ऑप्शन यूजर्स को चैट बॉक्‍स के पास इमोजी पर क्लिक करके मिलेगा। इसकी मदद से आप मनचाहा GIF मैसेज में यूज कर सके हैं। फिलहाल WhatsApp यूजर्स मीडिया अटैचमैंट या वीडियो को GIF में कन्‍वर्ट कर GIF फाइल भेज पा रहे थे। लेकिन अब जीआईएफ सर्च के फीचर से GIF का इस्तेमाल यूजर्स के लिए बेहद आसान हो जाएगा।

अब होंगी 30 तस्‍वीरें ट्रांसफर

WhatsApp ने यूजर्स की दूसरी बड़ी समस्‍या को भी खत्‍म कर दिया है। इस बदलाव के साथ अब आप 30 फोटो या वीडियो एक साथ अपने दोस्‍तों को शेयर कर सकते हैं। इससे पहले यूजर्स सिर्फ 10 तस्वीर और वीडियो ही अपने दोस्तों से शेयर कर पाते थे। एनिमेटेड जिफ इमेज में कई तस्वीरों को एक साथ एक लूप वीडियो की तरह देखा जा सकता है। WhatsApp अधिकतम 6 सेकेंड तक की जिफ इमेज सपोर्ट करता है।

Web Title: WhatsApp यूजर्स अब एक साथ भेज सकेंगे 30 फोटो
Write a comment