1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Vodafone ग्रुप ने VodaIdea में अपनी पूरी हिस्सेदारी विदेशी बैंकों के पास रखी गिरवी, 18 हजार करोड़ है इसका मूल्‍य

Vodafone ग्रुप ने VodaIdea में अपनी पूरी हिस्सेदारी विदेशी बैंकों के पास रखी गिरवी, 18 हजार करोड़ है इसका मूल्‍य

वोडाफोन आइडिया ने शेयर बाजार को बताया कि उसने कंपनी में वोडाफोन समूह की 44.39 प्रतिशत हिस्सेदारी गिरवी रख दी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 09, 2019 16:17 IST
Vodafone pledges entire stake in VodaIdea with foreign banks- India TV Paisa
Photo:VODAFONE PLEDGES

Vodafone pledges entire stake in VodaIdea with foreign banks

नई दिल्‍ली। वोडाफोन पीएलसी ने वोडाफोन-आइडिया में अपनी पूरी हिस्सेदारी को सात विदेशी बैंकों के पास गिरवी रखा है। वोडाफोन पीएलसी ने यह कदम वोडाफोन आइडिया द्वारा कर्ज चुकाने के लिए पूंजी जुटाने को लेकर प्रवर्तको को नए शेयर जारी करने के तुरंत बाद उठाया है।

 वोडाफोन आइडिया में वोडाफोन पीएलसी की 44.39 प्रतिशत हिस्सेदारी है। गुरुवार की शेयर कीमत पर यह हिस्सेदारी 18 हजार करोड़ रुपए से अधिक की है। वोडाफोन आइडिया ने शेयर बाजार को बताया कि उसने कंपनी में वोडाफोन समूह की 44.39 प्रतिशत हिस्सेदारी गिरवी रख दी है। 

ये शेयर एचएसबीसी कॉरपोरेट ट्रस्टी कंपनी (यूके) लिमिटेड, एचएसबीसी बैंक पीएलसी, आईएनजी बैंक एनवी (सिंगापुर शाखा), स्टैनचार्ट बैंक, बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच और मॉर्गन स्टानली सीनियर फंडिग इंक के पास गिरवी रखे गए हैं। ये सभी बैंक भारत से बाहर स्थित हैं। वोडाफोन आइडिया में वोडाफोन समूह की 12 इकाइयों के जरिये हिस्सेदारी है, जो भारत और मॉरीशस में स्थित हैं।

मॉरीशस स्थिति इकाईयों में अल-अमीन इनवेस्‍टमेंट, एशियन टेलीकम्‍यूनिकेशन इनवेस्‍टमेंट (मॉरीशस), ट्रांस क्रिस्‍टल, वोडाफोन टेलीकम्‍युनिकेशंस (इंडिया), सीसीआई (मॉरीशस), इंक, यूरो पैसीफ‍िक सिक्‍यूरिटीज, प्राइम मेटल्‍स और मोविलवेस्‍ट शामिल हैं।भारतीय इकाईयां हैं ओमेगा टेलीकॉम होल्डिंग्‍स, जेके फि‍नहोल्डिंग (इंडिया), टेलीकॉम इनवेस्‍टमेंट इंडिया और ऊषा मार्टिन टेलीमैटिक्‍स।

वोडाफोन ग्रुप और इसके पार्टनर आदित्‍य बिड़ा ग्रुप द्वारा राइट इश्‍यू के जरिये वोडाफोन आइडिया में 17,920 करोड़ रुपए की पूंजी निवेश के बाद इन शेयरों को गिरवी रखा गया है। ताजा पूंजी निवेश के बाद प्रवर्तकों की हिस्‍सेदारी 71.33 प्रतिशत से बढ़कर 71.57 प्रतिशत हो गई है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv