1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. वोडाफोन 100 से भी कम में लेकर आई ये शानदार प्‍लान, मिलेगा 6 जीबी डेटा

वोडाफोन 100 से भी कम में लेकर आई ये शानदार प्‍लान, मिलेगा 6 जीबी डेटा

वोडाफोन ने एक खास प्‍लान पेश किया है जिसमें कंपनी 100 से भी कम कीमत में 6 जीबी डेटा प्रदान कर रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: July 31, 2018 18:37 IST
Vodafone- India TV Paisa
Photo:VODAFONE

Vodafone

नई दिल्‍ली। जियो ने 2016 में अपनी लॉन्‍चिंग के बाद से ही भारतीय ग्राहकों को इंटरनेट का असली फायदा उठाने का मौका दिया है। लेकिन दूसरी ओर सस्‍ते प्‍लान पेश कर दूसरी कंपनियों की नाक में दम कर दिया है। जियो के आने के बाद से वोडाफोन और एयरटेल जैसी कंपनियों को दाम घटाने पड़े हैं वहीं ये कंपनियां पहले के मुकाबले बहुत कम कीमत पर भारी भरकम डेटा प्रोवाइड कर रही हैं। पहले जहां कंपनियां 199 रुपए में 1 जीबी डेटा देती थीं। वहीं अब इतने पैसे में रोजाना 1 जीबी डेटा मिल रहा है।

इसी बीची वोडाफोन ने एक खास प्‍लान पेश किया है जिसमें कंपनी 100 से भी कम कीमत में 6 जीबी डेटा प्रदान कर रही है। आइए जानते हैं वोडाफोन के इस प्‍लान के बारे में। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर यह प्‍लान पेश किया है। इसे कोई भी वोडाफोन कस्‍टमर प्राप्‍त कर सकता है। इस प्‍लान की कीमत 92 रुपए है। आप किसी भी रिटेलर से या ऑनलानइ यह प्‍लान अपने फोन में डलवा सकते हैं। यह कंपनी का इंटरनेट पैक है। ऐसे में आपको टॉक वैल्‍यू नहीं मिलेगी। लेकिन आपको 6 जीबी डेटा प्राप्‍त होगा। कंपनी यह डेटा 4जी, 3जी और 2 जी स्‍पीड के साथ प्रदान करेगी।

कंपनी के मुताबिक 6 जीबी की लिमिट खत्‍म होने के बाद आपको स्‍टैंडर्ड रेट पर डेटा चार्ज का भुगतान करना होगा। इस प्‍लान की वैलिडिटी 7 दिनों की है। यानि कि आप 7 दिन तक आसानी से फोन में मनचाहा डाउनलोड कर सकते हैं। बाजार में मौजूद अन्‍य प्‍लान से तुलना करें तो जियो का एक प्‍लान है जिसमें आपको 28 दिनों तक हर रोज 1.5 जीबी डेटा मिलेगा। यानि कि आपको कुल 42 जीबी डेटा प्राप्‍त होगा। इस प्‍लान की कीमत 149 रुपए है। यानि कि मात्र 60 रुपए अतिरिक्‍त देकर आप कई गुना ज्‍यादा डेटा हासिल कर सकते हैं। लेकिन यह प्‍लान उन कस्‍टमर्स के लिए जिन्‍हें किसी जरूरी प्रोजेक्‍ट के लिए अपने रेगुलर प्‍लान के अतिरिक्‍त डेटा की जरूरत होती है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban