1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लॉन्‍च हुआ पॉप-अप सेल्‍फी कैमरे से लैस स्‍मार्टफोन वीवो नेक्स, 8 जीबी रैम से लैस इस मोबाइल की कीमत है 44990 रुपए

लॉन्‍च हुआ पॉप-अप सेल्‍फी कैमरे से लैस स्‍मार्टफोन वीवो नेक्स, 8 जीबी रैम से लैस इस मोबाइल की कीमत है 44990 रुपए

चीन की स्मार्टफोन निर्माता वीवो ने गुरुवार को मेड इन इंडिया 'नेक्स' स्मार्टफोन लांच किया, जो पॉप-अप सेल्फी शूटर से लैस है और इसकी कीमत 44,990 रुपए रखी गई है। यह स्मार्टफोन 21 जुलाई से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 19, 2018 19:36 IST
Vivo Nex Smartphone Launched in India For Rs 44990- India TV Paisa

Vivo Nex Smartphone Launched in India For Rs 44990

नई दिल्ली चीन की स्मार्टफोन निर्माता वीवो ने गुरुवार को मेड इन इंडिया 'नेक्स' स्मार्टफोन लांच किया, जो पॉप-अप सेल्फी शूटर से लैस है और इसकी कीमत 44,990 रुपए रखी गई है। यह स्मार्टफोन 21 जुलाई से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ हाई-एंड स्पेसिफिकेशन दिया गया है, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट, 8 जीबी रैम और 128 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज शामिल है।

कंपनी ने इस स्मार्टफोन के साथ एक नया कूलिंग सिस्टम भी लांच किया, जो हार्डकोर गेमर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कंपनी का कहना है कि यह सिस्टम डिवाइस को लंबे समय तक गेम खेलने के दौरान भी ठंडा रखेगा। वीवो इंडिया के प्रमुख (विपणन रणनीति) निपुण मौर्या ने कहा कि वीवो नेक्स स्मार्टफोन कंपनी का निर्माण कंपनी के उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित संयंत्र में किया जाएगा।

वीवो नेक्स में 16.74 सेमी (6.59 इंच) अल्ट्रा फुलव्यू स्क्रीन है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 19.24 फीसदी है, साथ ही इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर टेक्नोलॉजी भी है। डिस्प्ले नोच-फ्री है और टॉप पर 2.16 एमएम, बॉटम पर 5.08 एमएम, और हरेक साइड पर 1.71 एमएम के बेजेल के साथ लगभग बेजेल-लेस 91.24 फीसदी स्क्रीन-टु-बॉडी रेशियो प्रदान करता है। 16.74 सेमी (6.59 इंच) के सुपर एमोलेड डिस्प्ले के प्रत्येक मिलीमीटर को बेहतरीन विजुअल इम्पैक्ट के लिए निर्मित किया गया है।

इस स्मार्टफोन का पिछला हिस्सा कांच से बना है, जिसके सिरे और किनारे गोलाकार हैं, इसलिए इसे हाथ में थामे रखना सरल है। बेहतरीन डिजाइन और एर्गोनॉमिक्स को सुनिश्चित करते हुए एक नैनो-प्रीसिजन लेजर का उपयोग किया गया है, ताकि पिछले हिस्से पर हजारों रंगों की छटा उभरे।

इस स्मार्टफोन में ग्राहकों के लिए दुनिया के पहले एलीवेटिंग फ्रंट कैमरा की पेशकश की गई है। नेक्स में 8 मेगापिक्सल का अगला कैमरा और 12+5 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा सेट-अप है, जिनमें ड्यूअल पिक्सल टेक्नोलॉजी है, जो हर बार बेहतरीन शॉट देती है। फ्रंट कैमरा की फंक्शनैलिटी बेहद अनूठी है और यह स्मार्टफोन के टॉप पर एक स्लॉट में से उभरता है और सेल्फी लेने के बाद पहले वाली स्थिति में आ जाता है।

रियर कैमरा में ओआइएस टेक्नोलॉजी दी गई है जोकि नेक्स यूजर्स को ब्लर-फ्री एवं वेल-फोकस्ड पिक्चर्स एवं वीडियोज लेने में सक्षम बनाती है, उन स्थितियों में भी जब कोई ऑब्जेक्ट या फोटोग्राफर तेजी से चल रहे हों।

कंपनी का दावा है कि एआई टेक्नोलॉजी का लाभ उठाते हुए, नेक्स का कैमरा फोटो की स्थितियों का पता लगाकर प्रत्येक शॉट को बेहतर बनाने में सक्षम है। समय के साथ, नेक्स का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बड़ी तेजी से सही तस्वीर लेना 'सीख' लेता है।

एआई फोटो दृश्यों को पहचान कर स्टाइलिश फिल्टर्स का भी सुझाव देता है। लाइव फोटो, फेस ब्यूटी, बैकलाइट एचडीआर, पोट्रेट, बोकेह, पैनोरमा, एआर स्टिकर्स, फिल्टर्स, स्लो मोशन, बैकलाइट, टाइम लैप्स आदि विशेषताएं फोटोग्राफी को विविधतापूर्ण और रोचक बनाती हैं।

Write a comment