1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. पॉपअप कैमरा वाले वीवो NEX में हैं और भी चौंकाने वाले फीचर्स, ये है कीमत

पॉपअप कैमरा वाले वीवो NEX में हैं और भी चौंकाने वाले फीचर्स, ये है कीमत

वीवो ने मंगलवार को अपनी NEX सीरीज़ को लॉन्‍च कर सभी को चौंका दिया था। कंपनी ने इस फोन के साथ कई ऐसे फीचर्स पेश किए हैं जिन्‍हें देखकर आप भी इसे खरीदने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: June 13, 2018 14:12 IST
vivo- India TV Paisa

vivo

नई दिल्‍ली। वीवो ने मंगलवार को अपनी NEX सीरीज़ को लॉन्‍च कर सभी को चौंका दिया था। कंपनी ने इस फोन के साथ कई ऐसे फीचर्स पेश किए हैं जिन्‍हें देखकर आप भी इसे खरीदने के लिए मजबूर हो जाएंगे। हालांकि कंपनी ने इसे चीन के बाजार में लॉन्‍च किया है। ऐसे में इसे खरीदने के लिए इसकी भारत में लॉन्‍चिंग का इंतजार करना पड़ेगा। फोन की सबसे बड़ी खूबी की बात करें तो यह है इसका पॉपअप कैमरा। वहीं फोन में और भी शानदार फीचर दिए गए हैं। आपको बता दें कि वीवो ने नेक्‍स सरीज़ के दो फोन लॉन्‍च किए हैं इसमें पहला है नेक्‍स एस और दूसरा है नेक्‍स ए स्‍मार्टफोन।

फोन की सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो यह है इसका पॉपअप कैमरा। जब भी आप अपने कैमरे में सेल्‍फी मोड ऑन करते हैं फोन के ऊपरी हिस्‍से से पॉपअप की तरह सेल्‍फी कैमरा निकल आता है। वहीं सेल्‍फी मोड बंद करने पर यह नीचे चला जाता है। वैसे वीवो नेक्‍स द्वारा यह पॉपअप कैमरा देने के पीछे एक अहम कारण भी है। क्‍योंकि फोन में कंपनी ने फुल स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले दिया है। जिसमें टॉप नॉच नहीं दिया गया है। ऐसे में स्‍क्रीन के ऊपर कैमरे की जगह को भी पूरी तरह से डिस्‍प्‍ले में शामिल कर दिया गया है। जिसके चलते स्‍क्रीन स्‍पेस भी बढ़ गया है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Vivo Nex S एक प्रीमियम फोन है। जो स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस है। फोन में 8 जीबी रैम और 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। यह फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। वहीं दूसरा फोन Nex A है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज से लैस है। इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर फोन के रियर हिस्से में मिलेगा। दोनों फोन में यूज़र को बड़ा डिस्प्ले और पॉप-अप सेल्फी कैमरा फीचर मिलेगा। 

कीमत की बात करें तो नेक्स ए के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 3,898 चीनी युआन है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 41,000 रुपए होगी। वहीं नेक्‍स S  के 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 4,498 चीनी युआन रखी गई है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 47,400 रुपए होगी। साथ ही 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 4,998 चीनी युआन में लॉन्‍च किया गया है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत तकरीबन 52,600 रुपए होगी।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban