1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Vivo ने लॉन्‍च किया नया स्‍मार्टफोन जेड1आई, ये हैं फीचर्स, कीमत और बिक्री की तारीख

Vivo ने लॉन्‍च किया नया स्‍मार्टफोन जेड1आई, ये हैं फीचर्स, कीमत और बिक्री की तारीख

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अपना नया स्‍मार्टफोन Vivo Z1i लॉन्‍च कर दिया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: July 03, 2018 10:07 IST
Vivo- India TV Paisa

Vivo

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने अपना नया स्‍मार्टफोन Vivo Z1i लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को फिलहाल अपने घरेलू बाजार यानि कि चीन में लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी इसी श्रेणी का Vivo Z1 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर चुकी है। माना जा रहा है कि यह नया फोन इसी का सस्ता अवतार है। फोन में 90% का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो दिया गया है। दूसरे शब्‍दों में कहें तो इसमें बहुत पतले बेज़ल हैं और यह फुल स्‍क्रीन वाला फोन है। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस स्मार्ट ब्यूटी फीचर हैं।

कीमत की बात करें तो चीन के बाजार में Vivo Z1i स्‍मार्टफोन को 1,898 चीनी युआन कीमत के साथ उतारा गया है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 19,600 रुपए होगी। चीन के बाजार में इस फोन की बिक्री 7 जुलाई से शुरू होगी। कंपनी ने फिलहाल इस बात की कोई पुष्टि नहीं की है यह फोन भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा कि नहीं।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित फनटच ऑपरेटिंग सिस्‍टम 4.0 पर चलता है। फोन में 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2280 पिक्सल है। फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है। फोन में 4 जीबी रैम दी गई है। वहीं इसकी इनबिल्‍ट स्‍टोरेजे 128 जीबी की है। यूजर के पास जरूरत पड़ने पर फोन की स्‍टोरेज 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को यूज़ करने का विकल्‍प दिया गया है।

कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। इसके साथ एलईडी फ्लैश भी है। सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3260 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Write a comment