1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. वीवो ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया एक्‍स21 स्‍मार्टफोन, इसमें है पहला अंडर-डिस्‍प्‍ले फिंगरप्रिंट सेंसर

वीवो ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया एक्‍स21 स्‍मार्टफोन, इसमें है पहला अंडर-डिस्‍प्‍ले फिंगरप्रिंट सेंसर

चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने भारत में एक खास स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। यह कंपनी का पहला अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस खास फीचर के साथ आने वाला यह पहला स्मार्टफोन भी है। इसके अलावा वीवो एक्‍स21 स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो से लैस है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:29 May 2018, 5:18 PM IST]
Vivo- India TV Paisa

Vivo

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने भारत में एक खास स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। यह कंपनी का पहला अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस खास फीचर के साथ आने वाला यह पहला स्मार्टफोन भी है। इसके अलावा वीवो एक्‍स21 स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो से लैस है। इसमें 6.28 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसमें आईफोन या दूसरे प्रीमियम फोन की तरह डिस्प्ले नॉच दिया गया है। नॉच में सेल्फी कैमरे के साथ प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिया गया है। कंपनी ने इस फोन की एक्‍स‍क्‍लूसिव बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है।

चीनी मार्केट में इस फोन के दो वेरिएंट उतारे गए थे। इसमें जहां एक्‍स21 वेरिएंट नॉर्मल डिस्‍प्‍ले के साथ था। वहीं दूसरा वेरिएंट एक्‍स21 UD इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। लेकिन भारत में कंपनी ने एक ही वेरिएंट पेश किया है। फ्लिपकार्ट पर इस फोन की प्रीबुकिंग पिछले हफ्ते से ही शुरू हो चुकी है।

ये है फोन की कीमत

वीवो ने एक्‍स21 स्‍मार्टफोन को 35990 रुपए कीमत के साथ भारतीय बाजार में उतारा है। इसकी बिक्री आज से शुरू कर दी गई है। कंपनी इस फोन के साथ कुछ ऑफर भी पेश कर रही है। लॉन्च ऑफर की बात करें तो वीवो एक्‍स21 को पुराने फोन से एक्‍सचेंज कर खरीदने पर 3,000 रुपए की अतिरिक्त छूट दी जा रही है। इसके अलावा एसबीआई क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने पर 5 प्रतिशत कैशबैक दिया जाएगा। वहीं, बिना ब्याज़ वाले ईएमआई का भी विकल्प है।

स्पेसिफिकेशन

वीवो एक्‍स21 की बात करें तो कंपनी ने इसे डुअल सिम के साथ पेश किया है। यह आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित फन टच ओएस 4.0 पर चलता है। हैंडसेट में 6.28 इंच फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 6 जीबी रैम दी गई है।

कैमरा और मैमोरी

कैमरे की बात करें तो डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। कंपनी ने रियर कैमरे में स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, एआई एचडीआर, पोर्ट्रेट और बोकेह, लाइव फोटो, एआर स्टीकर्स और शॉट रीफोकस फीचर दिए हैं। फ्रंट कैमरा लाइव फोटो, एआई फेस ब्यूटी, एआई एचडीआर, पोर्ट्रेट और बोकेह मोड और एआर स्टीकर्स के साथ आएगा। फोन में 128 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। यूजर के पास इस स्‍टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3200 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Web Title: वीवो ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया एक्‍स21 स्‍मार्टफोन, इसमें है पहला अंडर-डिस्‍प्‍ले फिंगरप्रिंट सेंसर
the-accidental-pm-360x70
Write a comment
the-accidental-pm-300x100