1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. मात्र 13 मिनट में 4000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन होगा फुल चार्ज, Vivo लेकर आ रहा है खास टेक्‍नोलॉजी

मात्र 13 मिनट में 4000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन होगा फुल चार्ज, Vivo लेकर आ रहा है खास 120W सुपर प्लैशचार्ज टेक्‍नोलॉजी

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी चीन के शंघाई में 26 जून से आयोजित होने वाले MWC 2019 में अपनी फास्ट चार्ज टेक्‍नोलॉजी लॉन्च करेगी। कंपनी का दावा है कि इस चार्जर से 4000mAh की बैटरी को 13 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: June 20, 2019 15:15 IST
Vivo 120W Super fastCharge- India TV Paisa

Vivo 120W Super fastCharge

Vivo 120W Super fastCharge: चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी VIVO 26 जून से चीन के शंघाई में शुरू हो रहे Mobile World Congress 2019 में हिस्सा लेगी। कंपनी ने चीनी सोशल मीडिया वेबसाइट Weibo पर पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी थी कि कंपनी इस दौरान अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को टीज करते हुए कहा है कि इसमें 120W का सुपर फ्लैशचार्ज टेक्‍नोलॉजी दी जा सकती है। यानी कंपनी अपने पहले 5G स्मार्टफोन के साथ शंघाई में आयोजित होने वाले इस इवेंट में लेटेस्ट फास्ट चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी को भी लॉन्च करेगी।

Related Stories

VIVO का लेटेस्ट फास्ट चार्ज 120W सुपर प्लैशचार्ज टेक का मुकाबला Xiaomi के 100W फास्ट टेक से होगा। VIVO ने अपनी फास्ट चार्जिंग टेक्‍नोलॉजी को टीज करते हुए बताया है कि उसका लेटेस्ट 120W सुपर फास्ट चार्जिंग सॉल्यूशन पूरी तरह से खत्म 4000mAh की बैटरी को मात्र 13 मिनट में चार्ज कर देगा। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है कि 120W सुपर फ्लैशचार्ज टेक्नोलॉजी 4000 mAh वाले मोबाइल फोन को मात्र पांच मिनट में 50 फीसदी चार्ज और 13 मिनट में फुल चार्ज कर देगा।

ये भी पढ़ें : Vivo ने लॉन्‍च किया Y15 फोन, कम कीमत में मिलेगा ट्रिपल रियर कैमरा और 5000mAh बैटरी का मजा

120W Super FlashCharge फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन के साथ मात देने वाला है। इस टेक्नोलॉजी के बारे में फिलहाल Vivo ने कोई डिटेल्स नहीं दी है। अधिकतर चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने फ्यूचर डिवाइसेज में चार्जिंग स्पीड को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही हैं। हालांकि, स्पीड के साथ-साथ कंपनियों को यह ध्यान देना भी जरूरी है की हैंडसेट्स की बैटरी सुरक्षित भी हो। Xiaomi और Vivo का अपनी 100W और 120W की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करना अभी बाकी है।  वहीं, Xiaomi ने हिंट दी है की Redmi, 100W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ बड़ी मात्रा में स्मार्टफोन निर्माण की ओर काम कर रही है। इस घोषणा की खास बात यह है की, यह Xiaomi की ऐसी ही कुछ घोषणा के कुछ महीनों बाद ही की गई है। कंपनी ने मार्च में 100W सुपर चरागे टर्बो फास्ट चार्जिंग सोल्यूशन को लॉन्च करने की योजना की बात की थी। Xiaomi ने बताया था कि 100W सुपर चार्ज टर्बो मात्र 17 मिनट में 4000mAh बैटरी को चार्ज करने की क्षमता रखेगा।

फिलहाल VIVO अपने IQOO फोन में 44W फास्ट चार्ज टेक देता है जोकि कंपनी का अब तक का फास्ट चार्ज था। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि वीवो इस फास्ट चार्ज टेकनीक को कैसे यूज करेगा। अटकलें हैं कि इसे सबसे पहले VIVO के 5G स्मार्टफोन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि कंपनी इसी इवेंट में अपना पहला 5G स्मार्टफोन भी लॉन्च करने जा रही है। Vivo का सब-ब्रांड iQOO भी इस इवेंट के दौरान अपना दूसरा स्मार्टफोन iQOO Neo लॉन्च करने की तैयारी में है। लॉन्च से पहले कंपनी अपने अपकमिंग iQOO Neo स्मार्टफोन को टीज भी करने लगी है। चाइनीज सोशल मीडिया वेबसाइट Weibo पर कंपनी ने इसे टीज करते हुए एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें इस स्मार्टफोन के डिजाइन को रिवील किया है। iQOO Neo स्मार्टफोन का डिजाइन कुछ-कुछ कंपनी के पहले स्मार्टफोन iQOO की तरह ही है। इस स्मार्टफोन नें कंपनी ने वॉटरड्रॉप नॉच दी है इसके साथ ही इस स्मार्टफोन के बैक में कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है।

 

Write a comment