1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग नोट-7 को लेकर हवाई सफर पर रोक, अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों जारी की चेतावनी

सैमसंग नोट-7 को लेकर हवाई सफर पर रोक, अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों जारी की चेतावनी

सैमसंग के स्मार्टफोन नोट-7 को लेकर आग लगने की कई रिपोर्ट्स सामने आने के बाद अमेरिकी एविएशन विभाग के सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है।

Ankit Tyagi [Updated:09 Sep 2016, 12:05 PM IST]
सैमसंग नोट-7 को लेकर हवाई सफर पर रोक, अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों ने जारी की चेतावनी- India TV Paisa
सैमसंग नोट-7 को लेकर हवाई सफर पर रोक, अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों ने जारी की चेतावनी

नई दिल्ली। बीते कुछ दिनों से सैमसंग के स्मार्टफोन नोट-7  को लेकर आग लगने की कई रिपोर्ट्स सामने आने के बाद अमेरिकी एविएशन विभाग के सुरक्षा अधिकारियों ने इसको लेकर चेतावनी जारी की है। अब हवाई जहाज में सफर कर रहे यात्रियों को सैमसंग फोन के इस्तेमाल करने से मना कर दिया गया है।

जारी की चेतावनी

मेरिकी एविएशन विभाग के सुरक्षा अधिकारियों ने यात्रियों को चेताते हुए कहा है कि यात्रा के समय वे अपने सैमसंग को न ही स्विच ऑन करें, न ही उसे चार्ज करें। इससे विमान में आग लग सकती है।

किसी भी ब्रांड को लेकर पहले चेतावनी

अमेरिकी प्रशासन ने यात्रियों को बीते कुछ दिनों में घटी घटनाओं का हवाला देते हुए यह भी चेतावनी दी कि हवाई सफर के दौरान जो बैग उनके पास रहता है उसमें भूल कर भी गैलक्सी नोट-7 को न रखें। किसी विशेष उत्पाद या ब्रांड को लेकर अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों द्वारा जारी की गई संभवत: यह पहली सुरक्षा चेतावनी है।

सैमसंग ने वापस मंगाया गैलेकसी नोट-7

सैमसंग स्मार्टफोन में आग पकड़ने की खबरों आने के बाद, कंपनी ने बीते हफ्ते दुनिया भर से भारी संख्या में अपने स्मार्टफोन को वापस मंगवाया था। सैमसंग की जांच में इन स्मार्टफोन की लिथियम बैटरी में समस्या पाई गई थी।

Web Title: सैमसंग नोट-7 को लेकर हवाई सफर पर रोक
Write a comment