1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. उबर ने ग्राहकों के लिए जारी किए दो नए फीचर्स, अब सफर के दौरान कई जगह रुक सकेंगे यात्री

उबर ने ग्राहकों के लिए जारी किए दो नए फीचर्स, अब सफर के दौरान कई जगह रुक सकेंगे यात्री

यदि आप शहर में आने जाने के लिए उबर की सर्विस का इस्‍तेमाल करते हैं, तो आपके लिए खास अच्‍छी है। उबर आज से दो नई खास सर्विस शुरू की हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: August 28, 2017 19:31 IST
उबर ने ग्राहकों के लिए जारी किए दो नए फीचर्स, अब सफर के दौरान कई जगह रुक सकेंगे यात्री- India TV Paisa
उबर ने ग्राहकों के लिए जारी किए दो नए फीचर्स, अब सफर के दौरान कई जगह रुक सकेंगे यात्री

नयी दिल्लीयदि आप शहर में आने जाने के लिए उबर की सर्विस का इस्‍तेमाल करते हैं, तो आपके लिए खास अच्‍छी है। एप के जरिए टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली अमेरिकी कंपनी उबर आज से दो नई खास सर्विस शुरू की हैं। उबर ने आज एक बयान में कहा कि उसने भारत में अपने एप में दो नये फीचर जारी किए हैं, इसमें पहला है इन एप चैट और दूसरा है मल्‍टीपल स्टाप फीचर।

इन फीचर्स के बारे में कंपनी का कहना है कि इन एप चैट फीचर में उबर कैब के यात्री बिना किसी कॉल शुल्क के ही चालक के साथ चैट कर सकेंगे। यानी वे बता सकेंगे कि वे कहां है या उन्हें और कितना समय लगेगा। इस सर्विस का सीधा फायदा ग्राहकों को होगा। उन्‍हें अपनी लोकेशन या टाइमिंग के बारे में बताने के लिए कॉल पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। अब वे अपनी उबर एप पर ही चालक के साथ बात चीत कर लोकेशन की जानकारी उपलब्‍ध करा सकेंगे। इस सर्विस के तहत एप पर ग्राहक या ड्रायवर यह भी देख सकेंगे कि उनका मैसेज दूसरे पक्ष ने देखा या नहीं। हालांकि इसमें सुरक्षा का भी ध्‍यान रखा गया है। न तो चालक और न ही यात्री एक दूसरे का नंबर नहीं देख सकेंगे।

दूसरी सुविधा मल्‍टीपल स्‍टॉपेज को लेकर है। इसके तहत यात्री अनेक स्टाप के फीचर का इस्‍तेमाल कर सकेंगे। इससे यात्री अपने यात्रा मार्ग में अनेक जगह रुकने का विकल्प ले सकेंगे। यह फीचर्स उनके लिए बेहतर है, जिन्‍हें शहर में कई जगह काम है या फिर बच्‍चों को अलग अलग स्‍कूल से लेना है। हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल यात्रा बुकिंग के समय भी किया जा सकेगा। यानी अगर उबर के यात्री को अपनी यात्रा के दौरान बीच में एक या दो जगह रुकना है तो वह स्टाप जोड़ सकता है। कंपनी का कहना है कि यात्री बीच में स्टाप में तीन मिनट से अधिक समय नहीं लगाए। अतिरिक्‍त समय खर्च करने पर ग्राहक को इसके लिए अलग से चार्ज देना होगा।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban