1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. 90 लाख लोगों ने छोड़ा Twitter, तीसरी तिमाही में हासिल किया 75.8 करोड़ डॉलर का राजस्‍व

90 लाख लोगों ने छोड़ा Twitter, तीसरी तिमाही में हासिल किया 75.8 करोड़ डॉलर का राजस्‍व

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने 90 लाख यूजर्स को खोया है। अमेरिका में जनवरी से दिसंबर तक वित्त वर्ष होता है। इस प्लेटफॉर्म पर अब 32.6 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 26, 2018 14:01 IST
twitter- India TV Paisa
Photo:TWITTER

twitter

सैन फ्रांसिस्‍को। चालू वित्‍त वर्ष की तीसरी तिमाही में माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर ने 90 लाख यूजर्स को खोया है। अमेरिका में जनवरी से दिसंबर तक वित्‍त वर्ष होता है। इस प्‍लेटफॉर्म पर अब 32.6 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं। ट्विटर ने कहा है कि उसके यूजर्स की संख्‍या में यह कमी कंपनी द्वारा ऐसे एकाउंट को बंद करने की वजह से आई है, जो स्‍पैम या वैध यूजर्स को लक्षित करने के लिए ऑटोमेटेड बॉट का उपयोग कर रहे थे।  

यूजर्स बेस में गिरावट आने के बाद भी ट्विटर ने तीसरी तिमाही में मजबूत प्रदर्शन किया है। इस तिमाही में ट्विटर का राजस्‍व 29 प्रतिशत बढ़कर 75.81 करोड़ डॉलर हो गया है। कंपनी ने उम्‍मीद जताई है कि स्‍पैम एकाउंट बंद करने की प्रक्रिया आगे भी जारी रहने से यूजर्स की संख्‍या में और गिरावट आ सकती है।

ट्विटर ने अपने वित्‍तीय परिणामों की घोषणा में बताया कि जुलाई-सितंबर तिमाही में विज्ञापन राजस्‍व बढ़कर 65 करोड़ डॉलर पर पहुंच गया। ट्विटर के सीईओ जैक डोर्से ने एक बयान में कहा कि ट्विटर को एक स्‍वस्‍थ्‍य और मूल्‍यवान दैनिक सेवा देने वाला बनाने के अपने प्रयासों में सफल रहे हैं और ऐसे प्रयास आगे भी जारी रहेंगे।

सालाना आधार पर कुल विज्ञापन इंगेजमेंट में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और अंतरराष्‍ट्रीय राजस्‍व भी 33.5 करोड़ डॉलर पर पहुंच गया है, इसमें सालाना आधार पर 30 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban