1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. टिक टॉक ने वैश्विक यात्रा अभियान 'टिकटॉकट्रेवल' का भारतीय संस्करण पेश किया

टिक टॉक ने वैश्विक यात्रा अभियान 'टिकटॉकट्रेवल' का भारतीय संस्करण पेश किया

चीन की प्रमुख निजी कंपनी बाइटडांस के छोटे-छोटे वीडियो साझा करने वाले ऐप टिकटॉक ने हाल ही में वैश्विक यात्रा अभियान 'टिकटॉकट्रेवल' का भारतीय संस्करण पेश किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 02, 2019 17:36 IST
TikTok launches YehMeraIndia campaign to showcase travel destinations- India TV Paisa

TikTok launches YehMeraIndia campaign to showcase travel destinations

यात्रा, संभवतः ऐसी गतिविधि है जो हम सबका सपना होता है। हम सब स्पीति के बर्फीले रेगिस्तान, केरल के बैकवॉटर (अनूप झीलों) की निस्तब्धता, हिमालय के सौंदर्य, गोवा के समुद्र तट पर मस्ती का अनुभव करना चाहते हैं। यात्रा के प्रति इस किस्म के लगाव को ध्यान में रखते हुए चीन की प्रमुख निजी कंपनी बाइटडांस के छोटे-छोटे वीडियो साझा करने वाले ऐप टिकटॉक ने हाल ही में वैश्विक यात्रा अभियान 'टिकटॉकट्रेवल' का भारतीय संस्करण पेश किया है।

'ये मेराइंडिया' के हैशटैग के तहत चलने वाला यह अभियान रविवार को शुरू हुआ और ऐप पर बस दो-एक दिन में बेहद लोकप्रिय हो गया है। इस अभियान से जुड़े वीडियो को अब तक 5.2 करोड़ लोग देख चुके हैं और यह संख्या लगातार बढ़ रही है। भारत में इस ऐप के दो करोड़ सक्रिय उपयोक्ता हैं और यह ऐप उपयोक्ताओं को देश भर में उनके विशुद्ध यात्रा क्षणों को पेश करने का मंच मुहैया करा रहा है।

टिकटॉक के कुछ दिलचस्प वीडियो जो बेहद मज़ेदार हैं:

@ट्रेवलिंगमंडेज़

यात्रा के शौक़ीन एक व्यक्ति के 41 हज़ार के अधिक फॉलोअर हैं और वह पांच देशों के 58 स्थानों की यात्रा करचुके हैं। उनके पास भारत में काम मशहूर जगहों की तलाश करने का हुनर है। पंद्रह सेकंड के इस वीडियो में वहहमें हिमाचल प्रदेश में सतलज नदी घाटी में स्थित छोटे से शहर कल्पा के मनोरम दृश्यों से अवगत कराते हैं जोहममें और कुछ देख पाने की लालसा पैदा करती है।

@ रणविजयसिंहा

रणविजय सिंह जिनके फॉलोअर की सख्या पांच लाख तीस हज़ार है, वे भी इस मस्त गतिविधि से जुड़े हैं औरहमें केरल के शानदार समुद्र तट से रू-ब-रू करते नज़र आते हैं। जहाँ तक नज़र जाती है पानी ही पानी नज़रआता है और यह मोहक नीली छटा मन को शांति प्रदान करती है और केरल की यात्रा के लिए प्रेरित करती है।

@देवव्रतशर्मा

देवव्रत ने अपने विभिन्न वीडियो में भारत के रमणीय स्थलों की खूबसूरती को समेटने का प्रयास करते हैंऔर अपने 23 हज़ार से अधिक फॉलोअर के साथ साझा करते हैं। उन्होंने हिमाचल के मनाली में बर्फ से ढंकेपहाड़ों के अप्रतिम सौंदर्य के तलाश की है। यह वीडियो बर्फ से ढके क्षेत्र का आकाशीय दृश्य प्रस्तुत करता हैजो गर्मी से जूझ रहे लोगों को बरबस ललचा जाता है।

@सिद्धार्थजोशी

तकरीबन 70 हज़ार की ज़बरदस्त फॉलोइंग वाले सिद्धार्थ जोशी ने एक वीडियो में कई फ्रेम शमिल किये हैंताकि लोग आगरा जाने को उत्सुक हो उठें। इस वीडियो में विश्व के साथ आश्चर्यों में शामिल इस स्मारक की सुंदर रूपरेखा को प्रस्तुत किया गया है जो शाहजहां के मुमताज़ महल के प्रति प्यार सजीव हो उठता है।

@आकाशरैनिसन

आकाश अपनी स्पीति यात्रा के दौरान हिमाचल प्रदेश के ताबो शहर की रहस्यमय खूबसूरती से रू-ब-रू होतेहैं और इसे अपने 6.7 हज़ार फॉलोअर के साथ साझा करते हैं। गौरतलब है कि इनके फॉलोअर की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। यह छोटा सा वीडियो भारत के प्राकृतिक सौंदर्य का अनुभव करने के लिए पहाड़ों की यात्रा पर निकल पड़ने के लिए प्रेरित करने के लिए काफी है।

Write a comment