1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. इस भारतीय कंपनी ने लॉन्‍च किया कम कीमत में LED बल्‍ब, जो घर में मौजूद बैक्‍टीरिया को करेगा खत्‍म

इस भारतीय कंपनी ने लॉन्‍च किया कम कीमत में LED बल्‍ब, जो घर में मौजूद बैक्‍टीरिया को करेगा खत्‍म

एंटी-बैक्टीरियल बल्ब की कीमत 250 रुपए है और यह पूरे देश में सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 12, 2019 18:36 IST
This LED bulb can kill bacteria in your house- India TV Paisa
Photo:THIS LED BULB CAN KILL BA

This LED bulb can kill bacteria in your house

नई दिल्‍ली। लाइटिंग क्षेत्र की भारतीय कंपनी सिस्‍का ने मंगलवार को एक एंटी-बैक्‍टीरियल एलईडी बल्‍ब ‘बैक्‍टीग्‍लो’ को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। यह बल्‍ब माइक्रोबियल डिसइन्‍फेक्‍शन प्रोपर्टी के साथ आता है, जो कमरे में मौजूद हानिकारक बैक्‍टीरिया को मारता है।  

एंटी-बैक्‍टीरियल बल्‍ब की कीमत 250 रुपए है और यह पूरे देश में सभी प्रमुख रिटेल स्‍टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध कराया गया है। यह बल्‍ब एक साल की मैन्‍यूफैक्‍चरर वारंटी के साथ आता है।

सिस्‍का ग्रुप के डायरेक्‍टर राजेश उत्‍तमचंदानी ने कहा कि एलईडी लाइटिंग में अग्रणी होने के कारण हमारा लक्ष्‍य अपने उपभोक्‍ताओं को ऐसे उत्‍पाद उपलब्‍ध कराना है, जो आसान, किफायती और जरूरत को पूरा करने वाले हों। सिस्‍का बैक्‍टीग्‍लो एलईडी बल्‍ब हमारी इस रणनीति का एक अच्‍छा उदाहरण है और यह उपभोक्‍ताओं को पारंपरिक एलईडी बल्‍ब की तुलना में अधिक इन्‍नोवेटिव फीचर्स प्रदान करेगा।

यह बल्‍ब 400एनएम से 420एनएम की वेवलेंथ की लाइट पैदा करता है जो मानवों के लिए सुरक्षित है। इस बल्‍ब को घर के भीतर उपयोग करने के लिए डिजाइन किया गया है और इसे आसानी से स्‍कूल, कॉलेज, कमर्शियल स्‍पेस, घरों में लगाया जा सकता है। यह हानिकाकर अल्‍ट्रावॉयलेट या इंफ्रारेट रेडिएशन को पैदा नहीं करता है।

सिस्‍का बैक्‍टीग्‍लो 2-इन-1 मोड्स में आता है, जहां यूजर लाइटिंग के साथ एंटी-बैक्‍टीरियल मोड को चुन सकता है या केवल एंटी-बैक्‍टरियल मोड को।

Write a comment
bigg-boss-13