1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. यह चिप आपके स्‍मार्टफोन को बना देगी कार की चाबी, चोरी की संभावना भी हो जाएगी कम

यह चिप आपके स्‍मार्टफोन को बना देगी कार की चाबी, चोरी की संभावना भी हो जाएगी कम

यूजर्स अपने फोन को अपनी जेब या बैग में रखकर अपनी कार के दरवाजे खोल सकते हैं और उसे स्टार्ट कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 12, 2019 17:37 IST
This chip will turn smartphones into car keys- India TV Paisa
Photo:THIS CHIP WILL TURN SMART

This chip will turn smartphones into car keys

नई दिल्‍ली। एनएक्‍सपी सेमीकंडक्‍टर्स ने मंगलवार को एक नए ऑटोमोटिव इंटीग्रेटेड सर्किट (यूडब्‍ल्‍यूबी आईसी) के साथ अपने अल्‍ट्रा-वाइडबैंड (यूडब्‍ल्‍यूबी) चिप में एक नए एडिशन की घोषणा की है, जो स्‍मार्टफोन को कार की चाबी में बदलने में सक्षम है।

यूडब्‍ल्‍यूबी-सुसज्जित कारों, मोबाइल्‍स और अन्‍य स्‍मार्ट उपकरणों के लिए स्‍थानिक जागरूकता प्रदान करने के लिए इस टेक्‍नोलॉजी को डिजाइन किया गया है, जिससे कारों को यह पता लगाने में सक्षम बनाया जा सके कि यूजर्स कहां हैं।  

इसके साथ, यूजर्स अपने फोन को अपनी जेब या बैग में रखकर अपनी कार के दरवाजे खोल सकते हैं और उसे स्‍टार्ट कर सकते हैं। वह अपने स्‍मार्टफोन के जरिये सुरक्षित रिमोट पार्किंग का भी लुत्‍फ उठा सकते हैं। इसके अलावा नया यूडब्‍ल्‍यूबी आईसी रिले अटैक के जरिये कार चोरी से अधिकतम सुरक्षा प्रदान करता है।

एनएक्‍सपी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और इंडिया कंट्री मैनेजर संजय गुप्‍ता ने कहा कि आज हम ऑटोमोटिव और स्‍मार्टफोन टेक्‍नोलॉजी में बहुत तेजी से तालमेल देख रहे हैं, ये दोनों मिलकर स्‍मार्ट मोबिलिटी के लिए अवसरों की नई दुनिया तैयार कर रहे हैं।

आईसी, एनएक्‍सपी, बीएमडब्‍ल्‍यू ग्रुप, कॉन्‍टीनेंटल और अन्‍य संयुक्‍त रूप से कार कनेक्टिविटी कंसोर्टियम (सीसीसी) और आईईईई के जरिये यूडब्‍ल्‍यूबी कार्यान्‍वयन पर काम कर रहे हैं ताकि वाहन, मोबाइल और उपभोक्‍त उपकरणों के लिए बेहतर उपभोक्‍ता अनुभव को सुनिश्चित किया जा सके।

Write a comment
bigg-boss-13