1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अगर नहीं हैं एप्‍पल iPhone-7 के दिवाने, तो आपके लिए बाजार में हैं ये 5 बेहतरीन विकल्‍प

अगर नहीं हैं एप्‍पल iPhone-7 के दिवाने, तो आपके लिए बाजार में हैं ये 5 बेहतरीन विकल्‍प

अगर आप iPhone-7 आने के बाद भी बेहतरीन एंड्रॉयड फोन तलाश कर रहे हैं, तो ये हैं ऐसे ही 5 मोबाइल जो एप्‍पल फोन के बेहतर विकल्‍प हो सकते हैं।

Ankit Tyagi [Published on:09 Sep 2016, 7:09 AM IST]
For Android Lovers: अगर नहीं हैं एप्‍पल iPhone-7 के दिवाने, तो आपके लिए बाजार में हैं ये 5 बेहतरीन विकल्‍प- India TV Paisa
For Android Lovers: अगर नहीं हैं एप्‍पल iPhone-7 के दिवाने, तो आपके लिए बाजार में हैं ये 5 बेहतरीन विकल्‍प

नई दिल्‍ली। बुधवार रात iPhone-7 की लॉन्‍चिंग के साथ ही दुनिया भर में एप्‍पल के दिवानों का लंबा इंतजार भी खत्‍म हो गया। भारत में यह फोन 7 अक्‍टूबर को लॉन्‍च होगा। iPhone-7 के आने के बाद जहां लोगों के बीच इसे खरीदने की होड़ शुरू हो गई है। वहीं iPhone-6 या दूसरे पुराने वर्जन यूज कर रहे लोगों ने भी आईफोन अपग्रेड करने की तैयारी शुरू कर दी ह

Apple ने 43000 रुपए में लॉन्च किया iPhone 7, 9 सितंबर से शुरू होगी प्री-ऑर्डर बुकिंग

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 7

दुनिया की दिग्‍गज स्‍मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने एप्‍पल iPhone-7 की लॉन्‍चिंग से करीब एक महीना पहले ही भारत में अपना नया फोन गैलेक्‍सी नोट 7 लॉन्‍च किया है। भारत में सैमसंग गैलेक्सी नोट7 की कीमत 59,900 रुपए है। यानि कि आईफोन 7 के लगभग बराबर। इस स्मार्टफोन की सबसे अहम खासियत आइरिस स्कैनर है। यह इस किस्म के फ़ीचर से लैस सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है। यह डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट है। इसमें 5.7 इंच की स्‍क्रीन, 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मैमोरी है।

इस त्योहारी सीजन लॉन्च होंगे ये पांच स्मार्टफोन, शुरुआती कीमत 8,000 रुपए

तस्‍वीरों में देखिए आईफोन 7 को

iphone7 leaked images

iphone7plans_1-xlarge_transIndiaTV Paisa

Ci-J2JWWYAEuohkIndiaTV Paisa

Ci-J2RbXIAEUG1KIndiaTV Paisa

Ci-J2QYWgAQPumvIndiaTV Paisa

iphone7-xlarge_trans++tM3ZXIndiaTV Paisa

LG V20

एलजी ने इसी हफ्ते वी20 का ग्‍लोबल लॉन्‍च किया है। यह एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन नॉगेट पर चलने वाला दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन है। फिलहाल इसे साउथ कोरिया के बाजार में पेश किया गया है। यह फोन अगले महीने तक भारत में आने की उम्‍मीद है। LG वी20 स्मार्टफोन को एयरक्राफ्ट, सेलबोट और माउंटेन बाइक में यूज आने वाले एएल6013 मेटल से बनाया गया है। कंपनी का दावा है कि 4 मीटर की ऊंचाई से भी फोन को गिराने पर उसे कुछ नहीं होगा। स्टोरेज के लिए 32 जीबी और 64 जीबी का विकल्प मौजूद रहेगा।

हुवावे नेक्‍सस 6P

गूगल की नेक्‍सस सीरीज का यह फोन वास्‍तव में शानदार है। नेक्‍सस फोन होने के कारण इसमें एंड्रॉयड के अपडेट सबसे पहले मिलते हैं। ऐसे में इस पर एंड्रॉयड नॉगेट का अपग्रेड भी सबसे पहले ही मिलेगा। भारतीय बाजार में हुवावे नेक्‍सस 6पी की कीमत 36990 रुपए है। इसमें 5.7 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। साथ ही स्‍नैपड्रेगन 810 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी की रैम दी गई है। फोन में 12.3 एमपी का बैक और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

वन प्‍लस 3

चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी का वनप्‍लस 3 स्‍मार्टफोन पिछले साल भारतीय बाजार में आया था। तभी से यह बाजार में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। यह फोन फीचर्स के मामले में जबर्दस्‍त है, लेकिन कीमत आईफोन 7 के मुकाबले आधे से भी कम है। भारतीय बाजार में यह फोन 27999 रुपए में उपलब्‍ध है। एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर आधारित ऑक्सीजनओएस पर चलने वाला यह एक डुअल सिम स्मार्टफोन है। इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले है। यह 6 जीबी के एलपीडीडीआर4 रैम से लैस है।

HTC 10

भारत के प्रीमियम स्‍मार्टफोन बाजार में एचटीसी के फोन हमेशा से पहली पसंद रहे हैं। एचटीसी 10 की बात करें तो यह फोन भारत में इसी साल लॉन्‍च हुआ है। यह फोन भारत में 45499 रुपए में उपलब्‍ध है। स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह फोन में 5.2 इंच की स्‍क्रीन और 4 जीबी रैम के साथ आता है। यह एंड्रॉयड के मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलता है। फोन में 12 एमपी का रियर और 5 अल्‍ट्रापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Web Title: अगर नहीं हैं एप्‍पल iPhone-7 के दिवाने
Write a comment