1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. शाओमी के ये सस्‍ते पावर बैंक हैं जबर्दस्‍त, बैटरी की नहीं होगी परेशानी

शाओमी के ये सस्‍ते पावर बैंक हैं जबर्दस्‍त, बैटरी की नहीं होगी परेशानी

चीन की दिग्‍गज कंपनी शाओमी अपने खास पावर बैंक रेंज लेकर आई है। ये पावर बैंक पावरफुल तो हैं ही साथ ही विश्‍वसनीय भी हैं।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:25 Apr 2018, 3:15 PM IST]
xiaomi- India TV Paisa

xiaomi

आपकी मुठ्ठी में समाया आपका स्‍मार्टफोन किसी कम्‍प्‍यूटर से कम नहीं है। यह आपके हर काम करने की काबिलियत रखता है। इससे आप बातें करने से लेकर ऑनलाइन शापिंग, दोस्‍तों के साथ फोटो शेयरिंग, सोशल मीडिया जैसे विभिन्‍न उपयोग कर सकते हैं। लेकिन इतने अधिक काम में आने के चलते इसकी बैटरी जल्‍द ही खत्‍म हो जाती है। 

 
आज के समय में एक आम स्‍मार्टफोन यूजर्स से पूछा जाए तो उसकी सबसे बड़ी मुश्किल बैटरी बैकअप को लेकर होती है। आप ज्‍यादा देर बाते करें, म्‍यूजिक चलाए या फिर इंटरनेट पर सर्फिंग करें। आपका फोन बंद होने का खतरा हमेशा रहता है। यदि आप सफर में हैं तो आपको चार्जिंग पॉइंट भी नहीं मिलता है। ऐसे में आपके पास क्‍या विकल्‍प है। शायद एक अच्‍छा सा पावर बैंक। 
 
वैसे इस समय बाजार में बहुत से पावर बैंक मौजूद हैं तो कि आपको 10000 या 20000 एमएएच का वादा तो करते हैं लेकिन इनसे एक बार फोन चार्ज करना ही मुश्किल हो जाता है। लेकिन आपकी इसी मुश्किल को हल करने के लिए चीन की दिग्‍गज कंपनी शाओमी अपने खास पावर बैंक रेंज लेकर आई है। ये पावर बैंक पावरफुल तो हैं ही साथ ही विश्‍वसनीय भी हैं। 
 
कंपनी की प्रोडक्‍ट रेंज की बात करें तो शाओमी के पावर बैंक दो रेंज में आते हैं पहला है 10000 एमएएच और दूसरा 20000 एमएएच का। यहां पर कंपनी की वेबसाइट पर इसकी जानकारी विस्‍तार पूर्वक दी गई है। कंपनी के पास 10000 एमएएच की रेंज में पावर बैंक के दो विकल्‍प है। पहला एमआई पावरबैंक 2 है, जिसकी कीमत 799 रुपए है। यह टू वे फास्‍ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसके छोटे आकार के चलते आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। इससे आप एमआई 5 को 2.4 बार चार्ज कर सकते हैं वहीं आईफोन को 3 बार से ज्‍यादा चार्ज कर सकते हैं। 

इसके अलावा कंपनी 10000 एमएएच का पावरबैंक प्रो भी पेश करती है। यह यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पॉइंट के साथ आता है। इससे आप दो घंटे से भी कम समय में 3090 एमएएच की बैटरी को चार्ज कर सकते हैं।  इससे आप 4 बार आईफोन 6, और 3000 एमएएच की बैटरी को 2.5 बार चार्ज कर सकते हैं। शाओमी की पावर बैंक रेंज का तीसरा प्रोडक्‍ट है 20000 एमएएच पावर वाला है। कंपनी के मुताबिक इस पावर बैंक से आप आईफोन 6 को 7 से ज्‍यादा बार चार्ज कर सकते हैं। वहीं आईपैड मिनी 2 को 2.5 बार चार्ज कर सकते हैं।

Web Title: शाओमी के ये सस्‍ते पावर बैंक हैं जबर्दस्‍त, बैटरी की नहीं होगी परेशानी
Write a comment
the-accidental-pm-300x100