1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. भारतीय बाजार में मौजूद ये हैं 3000 रुपए से सस्‍ते स्‍मार्टफोन

भारतीय बाजार में मौजूद ये हैं 3000 रुपए से सस्‍ते स्‍मार्टफोन

स्‍मार्टफोन आने के बाद भी भारत में बहुत से लोग ऐसे हैं जो सिर्फ इसी कारण से फीचर फोन का इस्‍तेमाल कर रहे हैं क्‍यों‍कि उन्‍हें लगता है कि स्‍मार्टफज्ञेन बहुत महंगे होते हैं।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:25 Jun 2018, 5:06 PM IST]
smartphones- India TV Paisa

smartphones

नई दिल्ली। स्‍मार्टफोन आने के बाद भी भारत में बहुत से लोग ऐसे हैं जो सिर्फ इसी कारण से फीचर फोन का इस्‍तेमाल कर रहे हैं क्‍यों‍कि उन्‍हें लगता है कि स्‍मार्टफज्ञेन बहुत महंगे होते हैं। यदि आपको भी यही गलत फहमी है तो यह हम आज ही दूर कर देंगे। क्‍योंकि आज हम लेकर आए हैं भारतीय बाजार में मौजूद ऐसे जबर्दस्‍त फोन जिनकी कीमत 3000 रुपए से भी कम है। आइए डालते हैं इन स्‍मार्टफोन पर एक नजर।

माइक्रोमैक्‍स भारत 2

भारत में सस्‍ते स्‍मार्टफोन के बाजार में माइक्रोमैक्‍स सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाने वाला ब्रांड है। कंपनी ने हाल ही में अपने भारत 2 स्‍मार्टफोन को बाजार में पेश किया था। यह जबर्दस्‍त फीचर्स से लैस फोन 3000 रुपए से भी कम कीमत में उपलब्‍ध है। इस फोन की कीमत 2899 रुपए है। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 4 इंच का डिस्‍प्‍ले दिया गया है। साथ ही इसमें क्‍वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2 एमपी का कैमरा है। इसके अलावा माइक्रोमैक्‍स भारत 2 में 512 एमबी की रैम दी गई है और 4 जीबी की स्‍टोरेज मिलेगी। फोन में पावर बैकअप के लिए 1300 एमएएच की बैटरी है।

कार्बन ए9 इंडियन

सस्‍ते फोन के बाजार में कार्बन की पेशकश है ए9 इंडियन, यह शानदार फोन मात्र 2999 रुपए में खरीदने के लिए उपलब्‍ध है। कम कीमत होने के बावजूद यह फोन फीचर्स के मामले में जबर्दस्‍त है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगेट को सपोर्ट करता है। इसमें 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की स्‍टोरेज दिया गया है। फोन में 5 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं इसका फ्रंट कैमरा भी 5 मेगापिक्‍सल का है।

स्‍वाइप कनेक्‍ट स्‍टार

भारत के बजट स्‍मार्टफोन बाजार में स्‍वाइप ने तेजी से जगह बनाई है। 3000 रुपए से कम की रेंज में स्‍वाइप कनेक्‍ट स्‍टार स्‍मार्टफोन भी काफी लोकप्रिय है। फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 4 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। वहीं इसमें 1 जीबी रैम और 16 जीबी की इनबिल्‍ट स्‍टोरेज दी गई है। यह फोन 12 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट करता है।

इंटेक्‍स एक्‍वा यंग

सस्‍ते फोन की तलाश है तो यह इंटेक्‍स के एक्‍वा यंग पर जाकर खत्‍म हो सकती है। भारतीय स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी इंटेक्‍स का यह फोन 2999 रुपए में बिक्री के लिए उपलब्‍ध है। फोन में 5 इंच की स्‍क्रीन दी गई है, वहीं इसमें 5 एमपी का रियर और 0.3एमपी का फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन में 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है। जिसे आप जरूरत पड़ने पर 32 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

Web Title: भारतीय बाजार में मौजूद ये हैं 3000 रुपए से सस्‍ते स्‍मार्टफोन
Write a comment