1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. बार-बार चार्जिंग का झंझट नहीं, ये हैं 5000 एमएएच बैटरी वाले सबसे दमदार स्‍मार्टफोन

बार-बार चार्जिंग का झंझट नहीं, ये हैं 5000 एमएएच बैटरी वाले सबसे दमदार स्‍मार्टफोन

स्‍मार्टफोन हमारे लिए सबसे काम का साथ है, इससे हम वे सभी काम निपटा सकते हैं जिन्‍हें करने के लिए हमें एक वक्‍त कंप्‍यूटर या लैपटॉप की जरूरत होती थी। लेकिन एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन के साथ सबसे बड़ी समस्‍या इसकी बैटरी लाइफ को लेकर होती है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 23, 2018 13:47 IST
Smartphone Battery - India TV Paisa

Smartphone Battery 

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन हमारे लिए सबसे काम का साथ है, इससे हम वे सभी काम निपटा सकते हैं जिन्‍हें करने के लिए हमें एक वक्‍त कंप्‍यूटर या लैपटॉप की जरूरत होती थी। लेकिन एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन के साथ सबसे बड़ी समस्‍या इसकी बैटरी लाइफ को लेकर होती है। इसे देखते हुए बाजार में कई ऐसे फोन मौजूद हैं जिनमें दमदार बैटरी दी गई है। आइए जानते हैं बाजार में मौजूद ऐसे ही फोन के बारे में जो पावरफुल बैटरी के साथ आते हैं।

आसुस जेनफोन मैक्‍स

जैसे कि नाम से ही पता चलता है, आसुस का जेनफोन मैक्‍स पावरफुल बैटरी लाइफ के साथ आता है। कंपनी ने इस फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी है। जो लंबे सफर में आपके काम आती है। जेनफोन मैक्‍स के अन्‍य फीचर्स की बात करें तो इसमें 3 जीबी की रैम और 32 जीबी की इनबिल्‍ट मैमोरी दी गई है। फ्लिपकार्ट पर यह फोन 9099 रुपए में उपलब्‍ध है।

जेडटीई ब्‍लेड ए2 प्‍लस

यह फोन भी 5000 एमएएच की बैटरी से लैस है। ऐसे में आप इस फोन के साथ लंबे सफर पर जमकर बातें कर सकते हैं खूब म्‍यूजिक सुन सकते हैं और जी भरकर इंटरनेट स‍र्फिंग कर सकते हैं। यह फोन फ्लिपकार्ट पर 8840 रुपए में उपलब्‍ध है। फोन के अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो यह फोन 4 जीबी की रैम के साथ आता है। साथ ही इसमें 32 जीबी की इनबिल्‍ट मैमोरी दी गई है। फोन में 13 एमपी का रियर और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

लेनोवो पी2

दमदार बैटरी के मामले में लेनोवो पी2 का भी कोई जवाब नहीं है। लेनोवो के इस फोन में 5100 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के अन्‍य स्‍पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसमें 5.5 इंची की स्‍क्रीन दी गई है। फोन में 3 जीबी और 4 जीबी की रैम दी गई है और 32 जीबी की इनबिल्‍ट स्‍टोरेज दी गई है। फोन 13 एमपी के रियर और 5 एमपी के फ्रंट कैमरे से लैस है।

सैमसंग गैलेक्‍सी ए9 प्रो

सैमसंग का गैलेक्‍सी ए9 प्रो भी बैटरी के मामले में पावरहाउस है। फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। टाटा क्लिक पर इसकी कीमत 22900 रुपए है। फोन में 4 जीबी की रैम और 32 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है। फोन में 6 इंच का डिस्‍प्‍ले मिलेगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 16 एमपी का रियर और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है।  

Write a comment