1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. चीन के बाद हांगकांग की कंपनी करेगी कमाल, 23 जुलाई को लॉन्‍च करेगी सस्‍ता लेकिन शानदार फोन

चीन के बाद हांगकांग की कंपनी करेगी कमाल, 23 जुलाई को लॉन्‍च करेगी सस्‍ता लेकिन शानदार फोन

हांगकांग की ट्रांसन होल्डिंग्‍स की सब्सिडियरी कंपनी टेक्‍नो मोबाइल भारतीय बाजार में 23 जुलाई को अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। यह नया स्‍मार्टफोन कैमोन सिरीज के तहत लॉन्‍च किया जाएगा।

Edited by: India TV Paisa Desk [Updated:18 Jul 2018, 2:58 PM IST]
tecno mobile- IndiaTV Paisa
Photo:TECNO MOBILE

tecno mobile

नई दिल्‍ली। हांगकांग की ट्रांसन होल्डिंग्‍स की सब्सिडियरी कंपनी टेक्‍नो मोबाइल भारतीय बाजार में 23 जुलाई को अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रही है। यह नया स्‍मार्टफोन कैमोन सिरीज के तहत लॉन्‍च किया जाएगा। इंडस्‍ट्री से जुड़े लोगों ने बताया कि यह डिवाइस मेड फॉर इंडिया होगा और इसकी कीमत 13,999 रुपए से कम रहने की संभावना है।

यह नया स्‍मार्टफोन कृत्रिम बुद्धिमता (एआई) से संचालित डुअल कैमरा कॉन्‍फ‍िगरेशन से सुसज्जित होगा। यह फोन वास्‍तविक बोकेह मोड का अनुभव प्रदान करेगा। टेक्‍नो मोबाइल ने इससे पहले मई माह में अपना पहला एआई संचालित कैमरा स्‍मार्टफोन कैमोन आईक्लिक को लॉन्‍च किया था, जिसकी कीमत भारत में 13,999 रुपए है।

कैमोन आईक्लिक में 6 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्‍प्‍ले है और यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर रन करता है। इस फोन में 20 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा और 16 मेगापिक्‍सल का रिअर कैमरा है। इसकी बॉडी प्‍लास्टिक से बनी है और न ही यह ज्‍यादा भारी है और न ही ज्‍यादा पतला। इसकी स्‍क्रीन लाइट की स्थिति के अनुरूप एडजस्‍टेबल है। आप सीधे सूर्य की रोशनी में बिना ज्‍यादा परेशानी के स्‍क्रीन पर पढ़ सकते हैं।

फोन के टॉप पर 3.5एमएम हेडसेट जैक दिया गया है, जबकि बॉटम में एक माइक्रो यूएसबी चार्जर और स्‍पीकर ग्रिल दिया गया है। फोन की मोटाई 7.3 एमएम है और इसका वजन 150 ग्राम है। कैमोन आईक्लिक HiOS v3.3.0 आधारित एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर रन करता है और इसमें 4जीबी रैम के साथ ऑक्‍टाकोर मीडियाटेक हेलियो पी23 चिपसेट लगा हुआ है। यह फोन 64जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है।

कैमोन आईक्‍लिक एक डुअल सिम फोन है। कनेक्‍टीविटी ऑप्‍शन के तौर पर इसमें वाईफाई, जीपीएस, ब्‍लूटूथ, 3जी और 4जी दिए गए हैं। सेंसर के तौर पर इसमें प्रोक्‍सीमिटी सेंसर, एक्‍सेलेरोमीटर और एंबिएंट लाइट सेंसर दिए गए हैं। इसमें 3750 एमएएच की बैटरी है, जिसके लिए कंपनी का दावा है कि भरपूर यूज करने के बाद भी इसकी बैटरी दिनभर चलती है।

Web Title: चीन के बाद हांगकांग की कंपनी करेगी कमाल, 23 जुलाई को लॉन्‍च करेगी सस्‍ता लेकिन शानदार फोन
Write a comment