1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. टेक्‍नो ने लॉन्‍च किया कैमॉन आई स्‍काई स्‍मार्टफोन, 7500 रुपए में मिल रहा है फेस आईडी फीचर

टेक्‍नो ने लॉन्‍च किया कैमॉन आई स्‍काई स्‍मार्टफोन, 7500 रुपए में मिल रहा है फेस आईडी फीचर

स्‍मार्टफोन कंपनी टेक्‍नो ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए एक और नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। यह स्‍मार्टफोन टेक्‍नो कैमॉन आई स्‍काई नाम से लॉन्‍च किया गया है। कंपनी ने यह स्‍मार्टफोन 7499 रुपए में लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: April 19, 2018 12:50 IST
tecno- India TV Paisa

tecno

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन कंपनी टेक्‍नो ने भारतीय बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए एक और नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। यह स्‍मार्टफोन टेक्‍नो कैमॉन आई स्‍काई नाम से लॉन्‍च किया गया है। कंपनी ने यह स्‍मार्टफोन 7499 रुपए में लॉन्‍च किया है। फोन की बिक्री शुरू कर दी गई है। कैमॉन आई स्‍काई को आप देश भर में मौजूद रिटेल स्‍टोर्स पर जाकर खरीद सकते हैं। यदि आप सोच रहे हैं कि यह टेक्‍नो का भारत में पहला फोन है तो आप गलत हैं। क्‍योंकि कंपनी ने इससे पहले भारतीय बाजार में कैमॉन आई एयर नाम का स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया था। जिसकी कीमत कंपनी ने 7999 रुपए रखी थी। अब कंपनी अपने नए फोन के साथ भारत के बजट फोन बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है।

फोन के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो टेक्‍नो कैमॉन आई स्‍काई स्‍मार्टफोन में 5.45 इंच का फुल व्‍यू डिस्‍प्‍ले दिया है। फोन का स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 960X480 पिक्‍सल रखा गया है। फोन का आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 18:9 है। इसके साथ ही फोन में 1.3GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2 जीबी की रैम दी गई है। वहीं इसकी इनबिल्‍ट मैमोरी 16 जीबी की है। फोन में माइक्रोएसडी कार्ड की सुविधा भी दी गई है जिसकी मदद से आप अपने फोन की मैमोरी को सुविधाजनक रूप से बढ़ा भी सकते हैं। कंपनी ने भले ही इसे बजट श्रेणी में पेश किया है लेकिन फीचर्स के मामले में यह लाजवाब है। इसमें एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। जो बजट कीमत को देखते हुए बेहतर है।

फोन के कैमरा फीचर की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। जो कि डुअल एलईडी फीचर से लैस है। वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्‍फी के शौकीनों के लिए इसमें डेडिकेटेड सेल्फी फ्लैश यूनिट भी दी गई है। ये स्मार्टफोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। यानी इसे यूजर इसे अपने चेहरे से भी आसानी से अनलॉक कर सकते हैं। फोन में फिंगरप्रिंट स्‍कैनर भी दिय गया है। साथ ही फोन में लंबे पावर बैकअप के लिए 3050 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन 4जी वोल्‍टे तकनीक को सपोर्ट करता है। वहीं इसमें यूएसबी ओटीजी सपोर्ट भी दिया गया है।

Write a comment