1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सोनी ने भारतीय बाजार में उतारा XA1 अल्‍ट्रा स्‍मार्टफोन, कीमत 29,990 रुपए

सोनी ने भारतीय बाजार में उतारा XA1 अल्‍ट्रा स्‍मार्टफोन, कीमत 29,990 रुपए

सोनी ने लंबे समय के बाद भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। एक्‍सपीरिया सीरीज का यह फोन XA1 अल्‍ट्रा नाम से बाजार में लॉन्‍च किया गया है।

Sachin Chaturvedi [Updated:22 Jul 2017, 7:11 PM IST]
सोनी ने भारतीय बाजार में उतारा एक्‍सपीरिया XA1 अल्‍ट्रा स्‍मार्टफोन, कीमत 29,990 रुपए- India TV Paisa
सोनी ने भारतीय बाजार में उतारा एक्‍सपीरिया XA1 अल्‍ट्रा स्‍मार्टफोन, कीमत 29,990 रुपए

नई दिल्‍ली। सोनी ने लंबे समय के बाद भारत में अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। एक्‍सपीरिया सीरीज का यह फोन XA1 अल्‍ट्रा नाम से बाजार में लॉन्‍च किया गया है। फोन की कीमत 29,990 रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस फोन को मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस में डिस्‍प्‍ले किया था। सोनी के दूसरे फोन की तरह यह फोन भी देश भर में मौजूद कंपनी के रिटेल स्‍टोर्स या फिर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स स्‍टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध करा दिया गया है। अधिक कीमत के साथ इसमें कई खास फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा सोनी हमेशा से अपने शानदार कैमरों के लिए जाना जाता है, यह मोबाइल भी इसी परंपरा को आगे बढ़ाता है। यह फोन ब्‍लैक, व्‍हाइट और गोल्‍डन कलर में उपलब्‍ध है।

इस फोन के तमाम शानदार फीचर्स के साथ कंपनी कई शानदार ऑफर्स भी दे रही है। कंपनी अपने इस शानदार स्‍मार्टफोन के साथ UCH12 क्विक चार्जर फ्री में दे रही है, इसकी वास्‍तविक कीमत 1,490 रुपए है। इसके अलावा यदि आप यह स्‍मार्टफोन अपने लिए खरीदते हैं तो आपको फोन के साथ सोनी लिव का तीन महीने का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन प्राप्‍त करने का मौका भी मिलेगा। यही नहीं स्मार्टफोन के साथ आपको 3490 रुपए का स्टाइल कवर स्टैंड भी मिलेगा।

अब फोन के स्पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसमें 6 इंच की बड़ी स्क्रीन दी गई है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080×1920 पिक्सल है। इसके अलावा फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 64 बिट मीडियाटेक क्वार्डकोर प्रोसेसर दिया गया है। सोनी का यह फोन 4 जीबी रैम से लैस है। इसके साथ ही इसमें 64 जीबी की इनबिल्‍ट मैमोरी भी दी गई है। यूजर के पास फोन की इस मैमोरी को 256 जीबी बढ़ाने का भी विकल्‍प दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन एंड्रॉयड नॉगेट पर चलता है।

अब बात करें इसके उस फीचर का जिसकी तलाश आपको अभी तक है, वह है इसका शानदार कैमरा। फोन में 23 मेगापिक्सल का Exmor आरएस इमेज सेंसर कैमरा दिया गया है। यह कैमरा हाइब्रिड फोकस से लैस है। वहीं सेल्‍फी और वीडियो चैटिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में एक्सपीरिया XA1 अल्ट्रा में 2700mAh की बैटरी दी गई है।

Web Title: सोनी ने भारतीय बाजार में उतारा एक्‍सपीरिया XA1 अल्‍ट्रा स्‍मार्टफोन
Write a comment