1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. यह है दुनिया का पहला 5जी जिला, यहां शुरू किया 5जी नेटवर्क ने काम करना

यह है दुनिया का पहला 5जी जिला, यहां शुरू किया 5जी नेटवर्क ने काम करना

शंघाई के उप-महापौर वू किंग ने हुवावे के मेट एक्स स्मार्टफोन से सबसे पहले 5जी वीडिया कॉल किया। यह हुवावे का पहला फोल्डेबल 5जी फोन है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 01, 2019 18:02 IST
5G Network- India TV Paisa
Photo:5G NETWORK

5G Network

शंघाई। चीन के शंघाई स्थित होंगकू दुनिया का पहला 5जी कवरेज और ब्रांडबैंड गीगाबाइट नेटवर्क वाला जिला बन गया है। टेलीकॉम ऑपरेटर चाइना मोबाइल के सहयोग से यहां 5जी नेटवर्क का परीक्षण सफलता पूर्वक पूरा किया गया है।

चाइना डेली की रिपोर्ट के अनुसार शंघाई के होंगकू जिले में शनिवार को 5जी नेटवर्क का परीक्षण शुरू हुआ, जहां पूरी कवरेज सुनिश्चित करने के लिए तीन महीने पहले 5जी आधार स्‍टेशन स्‍थापित किए गए थे।

शंघाई के उप-महापौर वू किंग ने हुवावे के मेट एक्‍स स्‍मार्टफोन से सबसे पहले 5जी वीडिया कॉल किया। यह हुवावे का पहला फोल्‍डेबल 5जी फोन है।

टेलीकॉम व इंडस्‍ट्री रेगूलेटर शंघाई म्‍यूनिसिपल इकोनॉमिक एंड इंफोर्मेटाइजेशन कमीशन के डिप्‍टी डायरेक्‍टर झांग जियामिंग ने कहा कि नगर में इस साल के अंत तक 5जी नेटवर्क के 10,000 स्‍टेशन स्‍थापित किए जाने का लक्ष्‍य है और 2021 तक 5जी आधार स्‍टेशनों की संख्‍या 30,000 से अधिक होगी।  

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Shanghai's Hongkou becomes world's 1st 5G district | यह है दुनिया का पहला 5जी जिला, यहां शुरू किया 5जी नेटवर्क ने काम करना
Write a comment
ipl-2019