1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग ने पेश किया गैलेक्‍सी सिरीज का सबसे सस्‍ता फोन, इसके आगे सभी कंपनियां हो जाएंगी फेल

सैमसंग ने पेश किया गैलेक्‍सी सिरीज का सबसे सस्‍ता फोन, इसके आगे सभी कंपनियां हो जाएंगी फेल

भारत के सबसे विश्‍वसनीय स्‍मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने आज गैलेक्‍सी जे2 कोर को लॉन्‍च किया। यह कंपनी की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली गैलेक्‍सी जे स्‍मार्टफोन श्रृंखला का नया सदस्‍य है। गैलेक्‍सी जे2 कोर, सैमसंग का नया एंट्री-लेवल स्‍मार्टफोन है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 28, 2018 13:52 IST
galaxy j2 core- India TV Paisa
Photo:GALAXY J2 CORE

galaxy j2 core

नई दिल्‍ली। भारत के सबसे विश्‍वसनीय स्‍मार्टफोन ब्रांड सैमसंग ने आज गैलेक्‍सी जे2 कोर को लॉन्‍च किया। यह कंपनी की सबसे ज्‍यादा बिकने वाली गैलेक्‍सी जे स्‍मार्टफोन श्रृंखला का नया सदस्‍य है। गैलेक्‍सी जे2 कोर, सैमसंग का नया एंट्री-लेवल स्‍मार्टफोन है। यह भारत में सैमसंग की स्‍मार्टफोन लीडरशिप को और मजबूत करने में मददगार होगा।

गैलेक्‍सी जे2 कोर को एंट्री-लेवल स्‍मार्टफोन यूजर्स के साथ ही साथ उन यूजर्स, जो अभी तक स्‍मार्टफोन को नहीं अपना पाए हैं, को ध्‍यान में रखकर तैयार किया गया है। उपभोक्‍ताओं के बीच किए गए सर्वे का मुख्‍य परिणाम यह है कि एंट्री-लेवल स्‍मार्टफोन के लिए उपभोक्‍ता लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ तेज परफॉर्मेंस वाला डिवाइस चाहते हैं। मनोरंजन एप्‍स जो वीडियो स्‍ट्रीमिंग की सुविधा देते हैं और सोशल नेटवर्किंग सबसे ज्‍यादा लोकप्रिय हैं। इन परिणामों के आधार पर, गैलेक्‍सी जे2 कोर को सर्वश्रेष्‍ठ बैटरी प्रदर्शन सुनिश्चित करते हुए तेज और आसान अनुभव प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। 

तेज परफॉर्मेंस प्रदान करने के लिए, डिवाइस में फ्री स्‍पेस की महत्‍वपूर्ण भूमिका होती है। गैलेक्‍सी जे2 कोर को नवीनतम एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) प्‍लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। सस्‍ते स्‍मार्टफोन पर सर्वश्रेष्‍ठ एंड्रॉयड अनुभव प्रदान करने के लिए गूगल की यह पहल एप्‍स के नए गूगल गो सुइट के साथ दो गुना अधिक उपलब्‍ध इंटरनेट स्‍टोरेज सुनिश्चित करती है। गूगल ने एंट्री-लेवल स्‍मार्टफोन के कन्‍फीग्रेशन के लिए ऑप्‍टीमाइज्‍ड एप्‍स को सुनिश्चित करने के लिए थर्ड पार्टी एप डेवलपर्स के साथ भी साझेदारी की है।

सैमसंग ने इंडस्‍ट्री-फर्स्‍ट ‘मेक फॉर इंडिया’ फीचर भी पेश किया है जो न केवल उपभोक्‍ताओं को एप्‍स इंस्‍टॉल करने की अनुमति देता है बल्कि सोशल मीडिया कंटेंट को एक एक्‍सटर्नल मेमोरी कार्ड में भेजता है। इतना ही नहीं, सैमसंग का स्‍मार्ट मैनेजर ऑटो‍मैटिक रैम मैनेजमेंट प्रदान करता है, जो डिवाइस में पर्याप्‍त फ्री मेमोरी और फास्‍ट एवं ऑप्‍टीमाइज्‍ड बने रहने को सुनिश्चित करता है।  

दूसरे परिणाम के आधार पर सैमसंग ने उपभोक्‍ताओं के ऑनलाइन कंटेंट की इच्‍छा पर काम किया। यह समझते हुए कि उपभोक्‍ता के बीच वीडियो स्‍ट्रीमिंग लगातार बढ़ रही है, गैलेक्‍सी जे2 कोर की बैटरी को यूट्यूब गो पर 11 घंटे तक नॉन-स्‍टॉप वीडियो स्‍ट्रीमिंग के लिए सशक्‍त बनाया गया है। गैलेक्‍सी जे2 कोर की 2600 एमएएच बैटरी एंट्री-लेवी सेगमेंट में लोकप्रिय डिवाइसों की तुलना में 1.5 गुना अधिक वीडियो प्‍लेबैक प्रदान करती है।

गैलेक्‍सी जे2 कोर में एक 8-मेगापिक्‍सल रिअर कैमरा और 5-मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरा है, जो इसे बेहतर पिक्‍चर खींचने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ विकल्‍प बनाता है। गैलेक्‍सी जे2 कोर में बेहतर दृश्‍य अनुभव के लिए 5 इंच का डिस्‍प्‍ले है, जिसका डिजाइन ग्‍लॉसी बैक फ‍िनिश के साथ तैयार किया गया है। यह डिवाइस सैमसंग के स्‍वामित्‍व वाले एक्‍सीनोस प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे विशेषरूप से नवीनतम एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) के लिए ट्यून किया गया है। यह 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। गैलेक्‍सी जे2 कोर 28 अगस्‍त से तीन कलर्स- गोल्‍ड, ब्‍लू और ब्‍लैक- में उपलब्‍ध होगा। इसकी कीमत 6,190 रुपए होगी और यह सभी रिटेल स्‍टोर्स और सैमसंग ई-शॉप वेबसाइट पर उपलब्‍ध होगा।

गैलेक्‍सी जे2 कोर स्‍पेसिफ‍िकेशंस 

  • डिस्‍प्‍ले-5 इंच qHD TFT
  • रिअर कैमरा-8 MP
  • फ्रंट कैमरा- 5 MP
  • ऑपरेटिंग सिस्‍टम-एंड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन)
  • प्रोसेसर-Exynos 1.4 QC
  • रैम/रोम-1/8 GB
  • डिजाइन-ग्‍लॉसी पॉलीकार्बोनेट
  • बैटरी- 2,600 mAh
  • मेक फॉर इंडिया फीचर-    इंस्‍टा/मूव एप्‍स और एसडी कार्ड का कंटेंट
  • मोटाई-8.9mm
  • कीमत-6,190 रुपए
Write a comment
bigg-boss-13