1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. रविवार को लॉन्‍च होने जा रहा है Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus, खरीदने के लिए ऐसे करवाएं रजिस्‍ट्रेशन

रविवार को लॉन्‍च होने जा रहा है Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus, खरीदने के लिए ऐसे करवाएं रजिस्‍ट्रेशन

सैमसंग अपने नए स्मार्टफोन्स Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus को इस महीने के अंत में बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले यानी 25 फरवरी को पेश करने वाली है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: February 19, 2018 20:22 IST
Samsung Galaxy S9, Samsung Galaxy S9 Plus- India TV Paisa
Samsung Galaxy S9, Samsung Galaxy S9 Plus

नई दिल्ली। सैमसंग अपने नए स्मार्टफोन्स Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus को इस महीने के अंत में बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले पेश करने वाली है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) इवेंट बार्सिलोना में 26 फरवरी से शुरू होगा और 1 मार्च तक चलेगा। जिस कारण ही ये दोनों स्मार्टफोन्स पिछले कुछ समय से लीक खबरों में बने हुए हैं। हाल ही में इनमें से गैलेक्सी S9 Plus को AnTuTu वेबसाइट पर मॉडल नंबर SM-G9650 के साथ देखा गया है।

AnTuTu वेबसाइट पर लीक हुई ये जानकारियां

AnTuTu वेबसाइट की लिस्टिंग के अनुसार सैमसंग Galaxy S9 Plus में QHD+ डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेजोल्‍यूशन 1080 x 2220 पिक्सल्स है। इसके साथ ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और एड्रिनो 630 GPU दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है। ऑपरेटिंग सिसटम के तौर पर इसमें एंड्रॉयड 8.0 ओरियो दिया गया है।

कुछ समय पहले टिपस्टर Roland Quandt ने Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus की बैटरी क्षमता की जानकारी भी ट्विटर पर दी थी। जिसके अनुसार Galaxy S9 में 3000mAh की बैटरी होगी जबकि Galaxy S9 Plus में 3500mAh की बैटरी होगी। कुछ पुरानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Galaxy S9 में 5.8 इंच का क्वाड HD प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले है, वहीं Galaxy S9 Plus में 6.2 इंच का डिसप्‍ले इसके जैसे ही स्क्रीन रेजोल्‍यूशन के साथ है।

Samsung Galaxy S9 में होंगे ये फीचर्स

इसके साथ ही इन स्मार्टफोन्स में क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर केवल अमेरिका में उपलब्ध मॉडल्स में होगा और बाकी देशों में उपलब्ध मॉडल्स में इसका एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर होगा। इसके अलावा गैलेक्सी S9 में 4GB रैम और 64GBकी इंटरनल स्टोरेज क्षमता होगी। वहीं S9 प्लस 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ होगा।

Samsung Galaxy S9 की खरीदारी के लिए ऐसे करवाएं रजिस्‍ट्रेशन

अगर आप भी Samsung के नए स्मार्टफोन Galaxy S9 या Galaxy S9 plus को खरीदना चाहते हैं तो इसके लॉन्च होने से पहले आप इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। Sansung ने Galaxy S9 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। कंपनी इसी हफ्ते रविवार की रात 10.30 बजे अपने इस नए फोन को मार्केट में उतारने जा रही है। इसे बार्सिलोना में होने जा रहे मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC) में लॉन्च किया जाएगा।

Samsung की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक Galaxy S9 या Galaxy S9 plus के इच्छुक खरीदार Samsung की वेबसाइट पर जाकर इनके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको अपना नाम, उम्र, लिंग, मोबाइल नंबर, ईमेल पता और पिन कोड की जानकारी देनी होगी। जैसे ही Samsung अपने Galaxy S9 को लॉन्च करेगी तो इसके लिए आपके दिए गए पते पर संपर्क करेगी।

Write a comment