1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 53% घटा, चिप और स्‍मार्टफोन की बिक्री में आई गिरावट

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 53% घटा, चिप और स्‍मार्टफोन की बिक्री में आई गिरावट

कंपनी ने एक बयान में कहा कि मेमोरी चिप बाजार में नरमी तथा कीमतों में गिरावट जारी है। मांग में भी मामूली सुधार देखने को मिली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 31, 2019 15:35 IST
Samsung's profit halves on weak chip, smartphone sales in Q2- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG'S PROFIT HALVES

Samsung's profit halves on weak chip, smartphone sales in Q2

सियोल। दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन एवं मेमोरी चिप निर्माता कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में 53 प्रतिशत गिरकर 4.38 अरब डॉलर पर आ गया। सैमसंग समूह की फ्लैगशिप अनुषंगी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने पिछले कुछ साल के दौरान शानदार मुनाफा दर्ज किया है, लेकिन चिप की कीमतें गिरते जाने से कंपनी को अब चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि मेमोरी चिप बाजार में नरमी तथा कीमतों में गिरावट जारी है। मांग में भी मामूली सुधार देखने को मिली है। कंपनी ने कहा कि मोबाइल फोन श्रेणी में नए मॉडलों के दम पर मजबूत बिक्री हुई है। हालांकि फ्लैगशिप मॉडलों की बिक्री में नरमी तथा विपणन खर्च में तेजी के कारण दबाव रहा है।

दक्षिण कोरिया के 5जी की वाणिज्यिक शुरुआत करने वाला पहला देश बनने के बाद सैमसंग ने इस साल शुरुआत में एस10 5जी स्मार्टफोन बाजार में उतारा था। हालांकि गैलेक्सी फोल्ड फोन की लॉन्चिंग को अप्रैल में तकनीकी कारणों से टालने को लेकर कंपनी की आलोचना भी हुई थी।

Write a comment