1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग ने आज लॉन्‍च किया अपना ट्रिपल रिअर कैमरा स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी ए7, कीमत भी नहीं है ज्‍यादा

सैमसंग ने आज लॉन्‍च किया अपना ट्रिपल रिअर कैमरा स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी ए7, कीमत भी नहीं है ज्‍यादा

भारत के सबसे विश्‍वसनीय ब्रांड सैमसंग ने आज आकर्षक डिजाइन, शक्तिशाली रिअर ट्रिपल कैमरा, चमकदार नए रंगों और सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन के साथ गैलेक्‍सी ए7 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: September 26, 2018 13:41 IST
samsung galaxy A7- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG GALAXY A7

samsung galaxy A7

नई दिल्‍ली। भारत के सबसे विश्‍वसनीय ब्रांड सैमसंग ने आज आकर्षक डिजाइन, शक्तिशाली रिअर ट्रिपल कैमरा, चमकदार नए रंगों और सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन के साथ गैलेक्‍सी ए7 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया। गैलेक्‍सी ए7 को उपभोक्‍ताओं की उस अंतरदृष्टि के आधार पर विकसित किया कि आधे भारतीय युवा अपने स्‍मार्टफोन कैमरा का उपयोग रोज करते हैं और फ्रंट कैमरा की तुलना में उनका रिअर कैमरा दोगुना उपयोग होता है। नए ट्रिपल कैमरा सेटअप में, एक अतिरिक्‍त 8 मेगापिक्‍सल 120 डिग्री अल्‍ट्रा-वाइड लेंस है, जिसमें मानव आंख के समान ही व्‍यूइंग एंगल है। यह यूजर्स को जैसे एक व्‍यक्ति अपनी आंख से देख सकता है, ठीक वैसे ही अप्रतिबंधित वाइड-एंगल फोटो खींचने की अनुमति देता है।

24 मेगापिक्‍सल प्राइमरी और सेल्‍फी कैमरा में एक नई टेक्‍नोलॉजी- पिक्‍सल बिन्निंग है जो डिवाइस को बुद्धिमता से कम लाइट स्थिति को पहचानने की अनुमति देती है और अंधेरे में अच्‍छी और साफ तस्‍वीर लेने के लिए चार पिक्‍सल को एक ‘सुपर पिक्‍सल’ में मिलाती है। 24 मेगापिक्‍सल प्राइमरी कैमरा 5 मेगापिक्‍सल डेप्‍थ लेंस पावर लाइव फोकस फीचर के साथ है जो यूजर्स को फोटों खींचने से पहले और बाद दोनों के दौरान प्रभाव को समायोजित करने की अनुमति देने के जरिये फील्‍ड की गहराई को नियंत्रित करता है।

40 प्रतिशत युवा सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर उपयोग करने से पहले अपनी तस्‍वीरों को एडिट करते हैं इस जानकारी के आधार पर गैलेक्‍सी ए7 में रोमांचक बुद्धिमता फीचर्स समाहित किए गए हैं। गैलेक्‍सी ए7 कैमरा में सीन ऑप्‍टीमाइजर है जो स्‍वत: ही 19 विभिन्‍न परिदृश्‍य जैसे फूड, फूल, या सूर्यास्‍त आदि को पहचानता है और सबसे अच्‍छी तस्‍वीर के लिए प्रत्‍येक शॉट को ऑप्‍टीमाइज करता है। 24 मेगा पिक्‍सल सेल्‍फी कैमरा में एक ‘प्रो-लाइटिंग’ फीचर भी है, जहां एक स्‍टूडियो फोटो शूट जैसी एक अलग और पेशेवर फोटो के लिए तस्‍वीर को विभिन्‍न लाइटिंग सेटिंग्‍स के साथ एडिट किया जा सकता है। 

6.0 इंच एफएचडी प्‍लस सुपर एमोलेड डिस्‍प्‍ले वाला गैलेक्‍सी ए7 सैमसंग के सिग्‍नेचर इनफि‍निटी डिस्‍प्‍ले के साथ आता है जो यूजर्स को देखने की निर्बाध और प्रभावी क्षमता प्रदान करता है। वास्‍तविक एफएचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले एक ट्रस्‍टजोन टेक्‍नोलॉजी प्रोसेसर से संचालित है जो वाइडवाइन एल1 प्रमाणित है, जो सभी लोकप्रिय स्‍ट्रीमिंग एप्‍स को गैलेक्‍सी ए7 पर एचडी कंटेंट को आसानी से स्‍ट्रीम करने को सुनिश्चित करता है।

गैलेक्‍सी ए7 मिड-रेंज सेगमेंट में सैमसंग की नेतृत्‍वकारी स्थिति को और मजबूत करेगा, जिसे हाल ही में लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी जे6 प्‍लस और गैलेक्‍सी जे4 प्‍लस के लॉन्‍च से मजबूती मिली है। यह डिवाइस त्‍योहारी सीजन शुरू होने से ठीक पहले आया है, जिससे उपभोक्‍ताओं की खुशियों में और इजाफा होगा। गैलेक्‍सी ए7 प्रदर्शन के मामले में भी उम्‍दा है। गैलेक्‍सी ए7 में सैमसंग एक्‍सीनॉस 7885 2.2 गीगाहर्ट्ज ओक्‍टाकोर प्रोसेसर है। यह डिवाइस 6जीबी रैम/128जीबी रोम और 4जीबी रैम/64जीबी रोम वेरिएंट्स में उपलब्‍ध होगा। इसकी मेमोरी को 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है और यह सैमसंग के इंडस्‍ट्री फर्स्‍ट ‘इंस्‍टॉल एप्‍स टू मेमोरी कार्ड’ फीचर से सुसज्जित है। इस डिवाइस में 3,300 एमएएच की बैटरी है और यह एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर रन करता है।

ऑफर्स, कीमत और उपलब्‍धता

गैलेक्‍सी ए7 के 4जीबी/64जीबी वेरिएंट की कीमत 23,990 रुपए और 6जीबी/128जीबी वेरिएंट की कीमत 28,990 रुपए होगी। यह फोन ब्‍लू, ब्‍लैक और गोल्‍ड कलर में उपलब्‍ध होगा।

उपभोक्‍ता एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिये भुगतान करने पर 2,000 रुपए का आकर्षक कैश बैक ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। गैलेक्‍सी ए7 सभी 180,000 आउटलेट्स पर सितंबर अंत तक उपलब्‍ध होगा। उपभोक्‍ताओं को जल्‍दी पहुंच के लिए, इस डिवाइस को 27 और 28 सितंबर को फ्लिपकार्ट, सैमसंग ई-शॉप और बेंगलुरु में सैमसंग ओपेरा हाउस में स्‍पेशल प्रीव्‍यू सेल के लिए उपलब्‍ध कराया जाएगा।  

Write a comment