1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. सैमसंग जल्‍द लॉन्‍च करेगी अपना पहला एंड्रॉयड गो स्‍मार्टफोन, भरोसेमंद ब्रांड में लावा से पिछड़ी

सैमसंग जल्‍द लॉन्‍च करेगी अपना पहला एंड्रॉयड गो स्‍मार्टफोन, भरोसेमंद ब्रांड में लावा से पिछड़ी

एंड्रायड गो से संचालित होने वाले सैमसंग के गैलेक्सी जे सिरीज के तहत पहले एंट्री-लेवल डिवाइस को ऑनलाइन देखा गया है, और यह डिवाइस गीकबेंच डेटाबेस में सूचीबद्ध किया गया है। यह डेटाबेस आगामी डिवाइसों की जानकारी देता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 27, 2018 16:08 IST
galaxy j- India TV Paisa

galaxy j

 

नई दिल्‍ली। एंड्रायड गो से संचालित होने वाले सैमसंग के गैलेक्सी जे सिरीज के तहत पहले एंट्री-लेवल डिवाइस को ऑनलाइन देखा गया है, और यह डिवाइस गीकबेंच डेटाबेस में सूचीबद्ध किया गया है। यह डेटाबेस आगामी डिवाइसों की जानकारी देता है।

सैममोबाइल ने अपनी गुरुवार की रिपोर्ट में कहा है कि हालांकि सैमसंग ने अभी तक इस डिवाइस की घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें एक जीबी रैम होगा और यह एंड्रायड 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होगा। इसका प्रोसेसर संभवत: एक्सीनोस 7570 का अनुकूलित संस्करण होगा, जिसके साथ चार एआरएम कोर्टेक्स-ए53 कोर्स दिया गया है और इसकी क्षमता 1.43 गीगाहर्ट्ज है।

हालांकि बेंचमार्क सूचीकरण में इसका नाम यूनीवर्सल7570 गो बताया गया है, जो कि इस डिवाइस के एंड्रायड गो ऑपरेटिंग सिस्टम होने का एक और संकेत है। एंड्रायड गो की घोषणा पिछले साल की गई थी और यह एंड्रायड 8.0 का नवीनतम संस्करण है। यह संस्करण एक जीबी से कम रैम के डिवाइसों के लिए है। सैमसंग ने अभी तक इस डिवाइस के बारे में कुछ नहीं कहा है।

लावा ब्रांड पर सबसे ज्यादा भरोसा, सैमसंग दूसरे स्थान पर

भारतीय विक्रेताओं ने घरेलू स्मार्टफोन निर्माता लावा पर सबसे ज्यादा भरोसा जताते हुए इसे नंबर एक स्थान दिया है, जबकि सैमसंग को दूसरा स्थान मिला है। इबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के अनुसार, 'रिटेल सेंटीमेंट इंडेक्स 2018' प्रणाली में भागीदारों के लिए तीन प्रमुख मानक बिक्री की योजनाएं, समय से भुगतान व सौदे में पारदर्शिता शामिल की गई थीं।

सीएमआर में यूजर रिसर्च प्रैक्टिस के प्रमुख सत्य मोहंती ने कहा, "चीनी मोबाइल हैंडसेट ब्रांडों की कड़ी टक्कर के बावजूद असाधारण रूप से अंक हासिल करते हुए सैमसंग के साथ लावा ने ऑफलाइन खुदरा माध्यमों में अपनी जमीन बरकरार रखी है।"

उन्होंने कहा कि हमारे सर्वेक्षण के निष्कर्षो ने पुष्टि की है कि खुदरा विक्रेताओं ने भरोसे के साथ समय से भुगतान में लावा को पहला स्थान दिया है। सीएमआर का 'रिटेल सेंटीमेंट इंडेक्स 2018' सर्वेक्षण 10 प्रमुख भारतीय शहरों में किया गया। इसमें अन्य शहरों के साथ दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता व गुवाहाटी शामिल हैं।

Write a comment