1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लॉन्‍च हुआ Samsung Galaxy Note 8, डुअल कैमरे और 6.3 इंच के इनफिनिटी डिसप्‍ले से है लैस

लॉन्‍च हुआ Samsung Galaxy Note 8, डुअल कैमरे और 6.3 इंच के इनफिनिटी डिसप्‍ले से है लैस

दक्षिण कोरियाई इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी सैमसंग ने अबतक का अपना सबसे शानदार स्‍मार्टफोन Samsung Galaxy Note 8 लॉन्‍च कर दिया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Updated on: August 24, 2017 12:48 IST
लॉन्‍च हुआ Samsung Galaxy Note 8, डुअल कैमरे और 6.3 इंच के इनफिनिटी डिसप्‍ले से है लैस- India TV Paisa
लॉन्‍च हुआ Samsung Galaxy Note 8, डुअल कैमरे और 6.3 इंच के इनफिनिटी डिसप्‍ले से है लैस

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरियाई इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी सैमसंग ने अबतक का अपना सबसे शानदार स्‍मार्टफोन Samsung Galaxy Note 8 लॉन्‍च कर दिया है। सैमसंग का यह ऐसा पहला हैंडसेट है जिसमें रियर साइड में डुअल कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसका डिस्‍पले भी खास है। 6.3 इंच की स्‍क्रीन इनफिनिटी डिसप्‍ले के साथ दिया गया है। कुछ चुनिंदा जगहों पर आज से इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी लेकिन Samsung Galaxy Note 8 कंपनी 15 सितंबर से उपलब्‍ध करवाएगी। हालांकि, अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया कि सैमसंग इसे भारत में कब लॉल्‍च करने वाली है।

यह भी पढ़ें : Swipe ने लॉन्‍च किया 3000 रुपए से कम कीमत वाला 4G स्‍मार्टफोन, सभी बड़े ई-कॉमर्स वेबसाइट पर है उपलब्‍ध

Samsung Galaxy Note 8 का डिसप्‍ले

सैमसंग के ऊपर लगे Samsung Galaxy Note 7 के दाग को साफ करने को लेकर Samsung Galaxy Note 8 काफी महत्‍वपूर्ण है। Samsung Galaxy Note 8 में 6.3 इंच का क्वाड एचडी+ (2960×1440 पिक्सेल) सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। यह भी Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus की तरह इनफिनिटी डिसप्‍ले से लैस है। स्क्रीन की डेनसिटी 521 ppi है।

Samsung Galaxy Note 8 के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy Note 8 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, भारतीय बाजार के लिए सैमसंग के अपने एक्सीनॉस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। Samsung Galaxy Note 7  में रैम 6GB है। इनबिल्ट स्टोरेज के तीन विकल्प हैं- 64, 128 और 256GB। आपको माइक्रोएसडी कार्ड का भी सपोर्ट मिलेगा। Samsung Galaxy Note 8  उन चुनिंदा हैंडसेट में से है जो ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट के साथ आता है।

यह भी पढ़ें : जियो फोन की बुकिंग आज शाम से होगी शुरू, कंपनी ने बताया बुकिंग शुरू होने का समय

Samsung Galaxy Note 8 का कैमरा

Samsung Galaxy Note 8 के पिछले हिस्से पर 12MP के दो सेंसर दिए गए हैं जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन को सपोर्ट करते हैं। फ्रंट पैनल पर सेल्फी के लिए एफ/1.7 अपर्चर वाला 8MP का कैमरा दिया गया है। इसकी बैटरी 3,300 mAh की है। गैलेक्सी नोट 7.1.1 नूगा पर चलेगा। यह फोन वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा।

Write a comment